राजस्थान

rajasthan

दौसा में पुजारी की मौत का मामला, शव के साथ सांसद किरोड़ी लाल मीणा का 3 दिनों से धरना जारी

By

Published : Apr 5, 2021, 5:35 PM IST

दौसा जिले के टिकरी गांव में एक पुजारी की मौत के बाद सांसद किरोड़ी लाल मीणा पुजारी के शव को लेकर पिछले 3 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं. सांसद मीणा ने कहा कि सरकार गहरी नींद में सो रही है, उसे जगाना पड़ेगा.

Rajya Sabha MP Kirori Lal Meena,  Dausa latest news
दौसा में पुजारी की मौत का मामला

दौसा. जिले के महवा उपखंड के टीकरी गांव में रह रहे मूकबधिर पुजारी शंभू शर्मा की बेशकीमती जमीन को दबंग लोगों की ओर से रजिस्ट्री करवाने और बाद में पुजारी की उपचार के दौरान मौत हो जाने का मामला दिन-ब-दिन तूल पकड़ता जा रहा है. इसको लेकर राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा पुलिस थाने के बाहर पुजारी शंभू शर्मा के शव के साथ लगातार पिछले 3 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं.

दौसा में पुजारी की मौत का मामला

पढ़ें- दौसा में पुजारी की मौत, सांसद किरोड़ी लाल मीणा शव को लेकर धरने पर बैठे

किरोड़ी लाल मीणा ने उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमें उन्होंने करीब 6 मांगें रखी है. वहीं, तीन दिन बीत जाने के बाद भी गहलोत सरकार की ओर से उनकी मांगों पर कोई गौर नहीं किया गया है. इसको लेकर धरने पर बैठे राज्यसभा सांसद और ब्राह्मण समाज के लोगों में आक्रोश व्याप्त है.

सांसद मीणा ने कहा कि सरकार गहरी नींद में सो रही है, उसे जगाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि सरकार को जगाना हम अच्छी तरह से जानते हैं. मीणा ने कहा कि पुजारी की बेशकीमती जमीन को हड़पने वाले आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार का रुख जनता के साथ नहीं लग रहा है.

मीणा ने कहा कि ब्राह्मण समाज के लोग धरना स्थल पर आ गए हैं और अन्य समाजों के लोग भी एकत्रित हो रहे हैं. यदि ऐसे में सरकार मूक बधिर पुजारी को न्याय नहीं देती है और दोषी तहसीलदार व भू माफियाओं के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो अन्य समाज के लोग भी धरना स्थल पर एकत्रित हो रहे हैं. उनके साथ मिलकर आंदोलन को आगे बढ़ाने की नई रणनीति तय की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details