राजस्थान

rajasthan

खुलासा: चूरू में छोटी बहन ने लोहे की रॉड से की बड़ी बहन की हत्या

By

Published : Jun 18, 2021, 11:41 PM IST

चूरू में भोजासर बड़ा गांव में प्रसूता की हत्या (murder in churu) के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने मृतका की छोटी बहन को गिरफ्तार किया है. छोटी बहन ने कहासुनी के बाद लोहे की रॉड से अपनी बड़ी बहन की हत्या कर दी थी और रॉड को कुई में फेंक दिया था.

murder in churu, younger sister killed elder sister
चूरू में छोटी बहन ने लोहे की रॉड से की बड़ी बहन की हत्या

सरदारशहर (चूरू). भानीपुरा थाने के गांव भोजासर बड़ा में 10 जून की दोपहर को घर में सो रही प्रसूता की हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा करते हुए प्रसूता की छोटी बहन को हत्या (younger sister killed elder sister) के आरोप में गिरफ्तार किया है. दोनों बहनों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी. जिसके बाद लोहे की रॉड से छोटी बहन ने बड़ी बहन पर वार कर हत्या कर दी और रॉड को कुई में फेंक दिया. मृतका ने 6 जून को ही बेटी को जन्म दिया था.

क्या है पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि 10 जून को सूचना मिली की घर में सो रही प्रसूता मंजू की किसी ने धारदार हथियार से हत्या कर दी है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की. पुलिस को घर के आंगन में बनी कुई से खून से सनी लोहे की रॉड मिली. जिसके बाद पुलिस ने मृतका की छोटी बहन रचना से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया.

पढे़ं: मुझे पहचानो : 6 साल पहले घरवाले प्रहलाद को नहीं पहचान पाए...अब पाकिस्तान जेल में बंद प्रहलाद देश को नहीं पहचान पा रहा

क्यों की हत्या

2015 में मंजू और रचना दोनों बहनों की शादी पांडूसर निवासी सुरेंद्र और अमित से हुई थी. सुरेंद्र अपनी पत्नी मंजू के साथ अपने नाना-नानी के साथ शिमला गांव में रहता था. मंजू को पीहर और ससुराल वाले रचना की तुलना में ज्यादा पसंद करते थे. रचना को अपने पति अमित और अपनी बड़ी बहन मंजू को लेकर भी शक था. घटना के दिन मंजू और रचना अपने बच्चों के साथ घर के अंदर कमरे में सो रही थी. इस दौरान दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई. जिसके बाद रचना ने पास में पड़ी लोहे की रॉड से मंजू पर वार कर उसकी हत्या कर दी और लोहे की रॉड को कुई में डाल दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details