राजस्थान

rajasthan

चूरू में IG ने लिया कर्फ्यू का जायजा, एसपी को दिए आवश्यक निर्देश

By

Published : Apr 3, 2020, 8:07 AM IST

चूरू में कोरोना के 7 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद जिला कलेक्टर संदेश नायक ने एक आदेश जारी कर चूरू और सरदारशहर में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया है. जिसके बाद क्षेत्र का जायजा लेने आईजी जोश मोहन चूरू और सरदारशहर पहुंचे, जहां उन्होंने एसपी को आवश्यक निर्देश दिए.

IG inspected curfew in Churu
चूरू में आईजी ने लिया कर्फ्यू का जायजा

चूरू. जिले में एक साथ 7 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद हरकत में आए प्रशासन ने गुरुवार देर रात को कर्फ्यू के आदेश जारी किए. चूरू और सरदारशहर से मिले इन कोरोना पॉजिटिव के बाद इन दोनों ही क्षेत्रों में जिला कलेक्टर संदेश नायक ने एक आदेश जारी कर अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाया है. जिसके बाद गुरुवार को कर्फ्यू क्षेत्रों का जायजा लेने संभाग आईजी चूरू और सरदारशहर पहुंचे.

जिसके बाद से अलर्ट मोड पर आई पुलिस ने शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिया. कर्फ्यू के पहले दिन का सख्ती से पालन करवाया. जिले में 7 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद गुरुवार को चूरू पहुंचे बीकानेर आईजी जोश मोहन ने चूरू एसपी तेजस्विनी गौतम और जिले के आला पुलिस अधिकारियों के साथ शहर का भ्रमण कर कानून व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

इससे पहले आईजी जोश मोहन ने सरदारशहर पहुंचकर यहां के जमीनी हालात जाने और कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. इस दौरान पुलिस के आला अधिकारियों के साथ क्यूआरटी टीम भी मौजूद रही. मीडिया से बातचीत करते हुए आईजी जोश मोहन ने कहा कि जिस जिस क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है, वहां के एसपी तेजस्विनी गौतम और आला पुलिस अधिकारियों के साथ भ्रमण कर हालात जायजा लिया गया है.

यह भी पढ़ें-चूरू में 7 Corona Positive केस आने के बाद डोर टू डोर सर्वे शुरू

आईजी जोश मोहन ने कहा कि इस दौरान यह भी देखा कि कर्फ्यू की सख्ती से पालना की जा रही है और पर्याप्त संख्या में पुलिस जाप्ता भी लगाया गया है. उन्होंने कहा कि जनता से बार-बार अपील भी की जा रही है कि कर्फ्यू की पालना की जाए और घरों में रहे ताकि इस महामारी से लड़ा जाए. बता दें कि चूरू से तीन और सरदारशहर से चार कोरोना पॉजिटिव सामने आए है. ये सभी लोग तबदीली जमात से जुड़े हैं, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को बीकानेर अस्पताल भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details