राजस्थान

rajasthan

नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, हरियाणा और पंजाब के चार तस्कर गिरफ्तार...7 लाख की अफीम जब्त

By

Published : Aug 19, 2021, 9:41 PM IST

चूरू की दूधवाखारा पुलिस की नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एक दिन में दो बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 4 तस्करों को गिरफ्तार किया है और सात लाख रुपये की अफीम जब्त की है. गिरफ्तार तस्करों में तीन हरियाणा और एक पंजाब का तस्कर है.

action against intoxication
7 लाख की अफीम जब्त...

चूरू. दूधवाखारा थाना पुलिस ने गुरुवार को एक ही दिन में नशे के तस्करों पर दोहरा प्रहार करते हुए दो अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई की है. जहां पुलिस ने साढ़े तीन किलो अवैध अफीम बरामद की है. जब्त नशे की खेप का बाजार मूल्य सात लाख रुपये आंका जा रहा है.

आईजी बीकानेर रेंज के निर्देश पर मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ चलाए गए अभियान ऑपरेशन प्रहार के तहत इस कारवाई को अंजाम दिया गया है. पुलिस ने इन दोनों कार्रवाई में हरियाणा और पंजाब निवासी कुल चार तस्करों को गिरफ्तार कर दो कार को जब्त किया है. दूधवाखारा पुलिस थाने में एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर मामले की जांच सदर और महिला थानाधिकारी को सौंपी गयी है.

4 लाख की अफीम के साथ एक गिरफ्तार...

पुलिस के मुताबिक नाकाबंदी के दौरान पहली कार्रवाई में चूरू से राजगढ़ की ओर जाने वाले कार चालक को रोका गया. पूछताछ के दौरान चालक ने पुलिस को चकमा देने के लिए धार्मिक स्थल से दर्शन कर लौटने की बात कही. संदेह होने पर जांच करने पर दो किलो अवैध अफीम बरामद की गई. मामले में आरोपी प्रवीण सिंह सुनार 34 साल निवासी बलरा पुलिस थाना मूणक जिला संगरूर पंजाब को गिरफ्तार किया गया है. जब्त अफीम का अनुमानित बाजार मूल्य चार लाख रुपए आंका जा रहा है. पूछताछ में आरोपी ने नशे की खेप सालासर से पंजाब ले जाया जाना बताया है.

पढ़ें :पत्नी के घूंघट न करने पर युवक ने अपनी 3 साल की बच्ची को जमीन पर पटका, पुलिस ने हत्यारे पिता को किया गिरफ्तार

डेढ़ किलो अफीम के साथ तीन गिरफ्तार...

थानाधिकारी विश्नोई ने बताया कि दूसरी कार्रवाई में नाकाबंदी के दौरान चूरू से राजगढ़ जा रही एक अन्य कार को रोका गया. कार सवारों से पूछताछ करने पर संतोषजनक जवाब नहीं देने पर कार की जांच की गई. जहां डेढ़ किलो अवैध अफीम बरामद की गई. मामले में बलजीत जाट साल निवासी चोपडा पती, नरवाणा पुलिस थाना नरवाणा जिला जीन्द, हरियाणा, राजबीर जाट निवासी पटेल नगर नरवाणा हाल कोर्ट के पीछे न्यू सुभाष नगर, जिला जीन्द हरियाणा व रणधीर ब्राम्हण निवासी सैणी मोहल्ला, नरवाणा जिला जीन्द, हरियाणा को गिरफ्तार किया गया. आरोपी नशे की खेप चित्तौडगढ़ से हरियाणा ले जा रहे थे. अवैध अफीम का बाजार मूल्य तीन लाख रुपए बताया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details