राजस्थान

rajasthan

चूरू: जिम्मेदारों की लापरवाही ले सकती थी कई लोगों की जान, शहर के मुख्य बाजार में गिरी हवेली

By

Published : Jun 2, 2020, 1:13 AM IST

चूरू के मुख्य बाजार में सोमवार को मेन रोड क पास एक जर्जर हवेली तेज बारिश के कारण ढह गई. जिसके मलबे में एक युवक फंस गया, जिसे आनन फानन में निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया. जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी और लापरवाही लोगों के लिए काल बन सकती थी. लेकिन हादसे में गनीमत यह रही कि, बारिश का दौर होने के चलते आसपास सड़क पर लोग नहीं थे और आसपास की दुकानों में ग्राहक नहीं थे.

चूरू में जर्जर हवेली ढही, Churu News, mansion fell in the main market
मुख्य बाजार में गिरी हवेली

चूरू. जिला मुख्यालय के मुख्य बाजार में देर शाम एक जर्जर हवेली का बड़ा हिस्सा गिर गया. जिसके मलबे में दुकानदार फंस गया. ये तो भला हो आसपास के लोगों का और पुलिसकर्मियों का जिनकी तत्प्रता से युवक को मलबे से बाहर निकाल उसे तुरन्त अस्पताल भिजवा दिया गया. वहीं हवेली के इस जर्जर हिस्से के गिरने के बाद मौके आसपास के लोगों में भय का माहौल बना हुआ है. क्योंकि आसपास और भी कई ऐसी हवेलियां है, जो जर्जर अवस्था में है और वे कभी भी गिर सकती है.

मुख्य बाजार में गिरी हवेली

हवेली के एक हिस्से के गिरने के बाद मौके पर मौजूद लोगों में जिम्मेदार अधिकारियों के प्रति आक्रोश भी देखा गया. लोगों ने बताया कि इन जर्जर हवेलियों को ध्वस्त करने के लिए उपखंड अधिकारी और नगरपरिषद को लिखित में 13 दिसम्बर 2019 को ही एक पत्र दे दिया गया था. लेकिन अधिकारियों की ओर से मामले में कुछ भी सज्ञान नहीं लिया गया. मौके पर मौजूद लोगों ने यहां तक कह दिया कि, अधिकारी इसी किसी हादसे का इंतजार कर रहे थे कि कब हादसा हो और कब इन जर्जर हवेलियों को गिराया जाए.

ये पढ़ें:चूरू: भाजपा पदाधिकारियों ने उपखण्ड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, मुकदमा वापस लेने की मांग

बता दें कि, सोमवार शाम से ही जिला मुख्यालय पर बारिश हो रही थी. जिसका दौर देर रात तक रुक रुककर जारी रहा. वहीं आसमान से आफत बनकर आयी इस बारिश के बाद शहर के ही वार्ड संख्या 51 में एक मकान के हिस्से गिरने की भी खबर आई. सोमवार शाम हुई जिला मुख्यालय पर भारी बारिश के बाद शहर के कई मेन रो पर निकलना मुश्किल हो गया, जगह जगह पानी का भराव हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details