राजस्थान

rajasthan

चूरू रिश्ते हुए कलंकित : शादी में 10 लाख नगद और कार नहीं दी तो विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला..पति ने दी 'गंदी' धमकी

By

Published : Sep 14, 2021, 10:09 PM IST

चूरू रिश्ते हुए कलंकित

चूरू में दहेज लोभियों की क्रूरता देखने को मिल रही है. दहेज में दस लाख नगद और कार नहीं दी तो विवाहिता को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया गया. पति ने दी गंदे वीडियो बना इंटरनेट पर डालने की धमकी दे डाली. पीड़िता की रिपोर्ट पर ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और पति के खिलाफ अप्राकृतिक सहवास का मामला दर्ज कराया गया है.

चूरू. जिले में दहेज लोभियों ने न सिर्फ 27 वर्षीय विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित किया और मारपीट की बल्कि विवाहिता के पति ने मांगें पूरी नहीं होने पर पत्नी के गंदे वीडियो बनाकर इंटरनेट पर डालने की धमकी दी.

पीड़िता की रिपोर्ट पर महिला थाना पुलिस ने दहेज प्रताड़ना और आईपीसी की संगीन धाराओं में विवाहिता के पति, सास, ससुर और ननद के खिलाफ मामला दर्ज किया है. साथ ही विवाहिता का राजकीय भर्तिया अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से मेडिकल करवा मामले की जांच शुरू कर दी है.

महिला थानाधिकारी सतपाल विश्नोई ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र की एक 27 वर्षीय विवाहिता ने रिपोर्ट दी कि उसकी शादी गंगानगर जिले के अनूपगढ़ निवासी एक युवक के साथ 30 नवंबर साल 2020 में हुई थी. शादी के बाद से ही विवाहिता को उसके ससुराल पक्ष के लोग दस लाख रुपए नगद और कार की मांग को लेकर तंग परेशान करने लगे.

पढ़ें- सामूहिक दुष्कर्म : पिता से रंजिश निकालने के लिए महिलाओं ने नाबालिग बेटी का कराया सामूहिक दुष्कर्म..खेत में ले जाकर दो युवकों को सौंप दिया

विवाहिता ने दर्ज मामले में बताया कि दहेज की मांग को लेकर ससुराल पक्ष के लोग अक्सर उसके साथ मारपीट करते और ताने देते. पीड़िता ने दर्ज मामले में पति पर अप्राकृतिक संभोग करने का आरोप लगाया और कहा मना करने पर पति उसके साथ मारपीट करता और फ़ोन पर अश्लील फिल्में देख उस हिसाब से संभोग की डिमांड करता.

पति ने पीड़िता के साथ अमानवीय क्रूरता पूर्ण व्यवहार किया और उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया. पीड़िता की रिपोर्ट पर महिला थाना पुलिस ने 498A, 406, 323, 377 आईपीसी की धारा में मामला दर्जकर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details