राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ पहुंची वैक्सीन, शुरू हुआ फिर से वैक्सीनेशन

By

Published : Apr 16, 2021, 2:26 PM IST

चित्तौड़गढ़ जिले में गुरुवार को रुका हुआ वैक्सीनेशन शुक्रवार सुबह से पुनः शुरू हो गया. इसके लिए करीब 10 वैक्सिनेशन की डोज देर रात को चित्तौड़गढ़ पहुंची थी जिसे वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचाया गया. वैक्सीनेशन शुरू होने पर जिले के लोगों में खुशी भी देखने को मिली है.

Chittorgarh news, राजस्थान न्यूज
चित्तौड़गढ़ पहुंची वैक्सीन

चित्तौड़गढ़. लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोग वैक्सीनेशन सेंट्रो पर पहुंच रहे हैं लेकिन गुरुवार को जिस प्रकार से वैक्सीन खत्म हो गई, उसे देखते हुए लोगों की वैक्सीनेशन सेंटर पर कतारें लग गई. हालत यह थी कि 1 दिन में 300 लोगों का टीकाकरण होता था वह अलग से शुक्रवार को महज 3 घंटे में ही पूरा हो गया.

चित्तौड़गढ़ में वैक्सीनेशन

इसके बाद भी सेंटर्स पर लंबी-लंबी कतारें नजर आ रही थी इसका मुख्य कारण लोगों में यह आशंका है कि डोज धीरे धीरे कम होती जा रही है ऐसे में वह वैक्सीनेशन से वंचित नहीं रह जाए. जिले के अधिकांश सेंटर पर गुरुवार को 12:00 बजे से पहले ही वैक्सिंग खत्म हो गई थी और लोग भटकने को मजबूर हो गए. यहां तक की जिला चिकित्सालय स्थित दोनों ही वैक्सीनेशन सेंटर पर ताले लग गए और लोग शाम तक वैक्सीन की आस में सेंटर पर पहुंचते रहे. वैक्सीन खत्म होने की शिकायतें अभी भी बनी हुई है. ऐसे में शुक्रवार को जैसे ही केंद्रों पर वैक्सीन पहुंची वैक्सीन लगाने वाले लोगों की कतारें लग गई. जीएनएम सेंटर पर बड़ी संख्या में लोग अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए. इसके लिए अतिरिक्त नर्सिंग कर्मचारी भी लगाने पड़ गए.

यह भी पढ़ें.CM गहलोत की आम जनता से अपील, 'कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो रही है, सावधान रहें'

लोगों से हुई बातचीत पर सामने आया कि अब वैक्सिंग खत्म होने की आशंका से भी लोग चिंतित है और वे इससे वंचित नहीं रह जाए इसके लिए जल्द से जल्द सेंटरों पर पहुंचकर अपना वैक्सीनेशन करवा रहे हैं. स्थिति यह थी कि इस सेंटर पर प्रतिदिन लगभग 300 लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा था जो कि आज 3 घंटे में ही पूरा हो गया. इसके बाद भी वेटिंग हॉल और कतारों में भी बड़ी संख्या में लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details