राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़: गेहूं की आड़ में डोडा चूरा की तस्करी करते हुए चालक गिरफ्तार, अपचारी डिटेन

By

Published : Jun 9, 2021, 6:03 PM IST

चित्तौड़गढ़ जिला विशेष टीम और थाना कोतवाली चित्तौड़गढ़ पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है. गेहूं की आड़ में तस्करी कर ले जाया जा रहा डोडा चूरा पकड़ा है.

गेहूं की आड़ में डोडा चूरा  डोडा चूरा की तस्करी  चित्तौड़गढ़ में डोडा चूरा की तस्करी  चित्तौड़गढ़ पुलिस  crime in Chittorgarh  doda sawdust  smuggling doda sawdust  Chittorgarh police
डोडा चूरा की तस्करी करते हुए चालक गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़.जिला विशेष टीम और थाना कोतवाली चित्तौड़गढ़ पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई को अंजाम दिया है. गेहूं की आड़ में तस्करी कर ले जाया जा रहा डोडा चूरा (Doda Sawdust) पकड़ा है. मामले में ट्रक चालक को गिरफ्तार कर बाल अपचारी को डिटेन किया है. गिरफ्तार आरोपित से डोडा चूरा तस्करी के संबंध में पूछताछ जारी है.

पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया, विशेष टीम को मंगलवार की रात्रि को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि बस्सी की तरफ से आने वाले एक ट्रक में अवैध डोडा चूरा भरा हुआ है. इसके जल्दी निकलने की पूर्ण संभावना है. सूचना पर कार्रवाई के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) हिम्मत सिंह देवल के निर्देशन में जिला विशेष टीम प्रभारी सुरेश मीणा के नेतृत्व में जिला विशेष टीम के हेड कांस्टेबल कमलेश कुमार, दुर्गा सिंह मय टीम और कोतवाली थानाधिकारी तुलसीराम निरीक्षक मय जाप्ते के चित्तौड़ीखेड़ा हाईवे पर पहुंचे और नाकाबंदी की गई.

यह भी पढ़ें:दौसा: जमीन विवाद को लेकर खूनी संघर्ष, 20 से अधिक लोग घायल

सूचना के मुताबिक एक ट्रक बस्सी की तरफ से आता हुआ दिखाई दिया, जिसमें दो व्यक्ति बैठे हुए थे. इसे पुलिस ने हाथ का इशारा देते हुए रुकवाया तो चालक ट्रक सहित मौके से भागने लगा. इसे पुलिस जाप्ते ने घेरा देकर रोका तथा चालक और खलासी को पकड़कर उनके नाम पता पूछा. चालक ने अपना नाम नागौर के पांचला सिद्धा निवासी रामचंद्र पिता बिरमाराम जाट बताया, जबकि खलासी बाल अपचारी निकला. पुलिस ने ट्रक के तिरपाल खोलकर तलाशी ली गई तो उसमें गेंहू, ज्वार और जुट के कट्टे भरे हुए थे.

यह भी पढ़ें:दौसा में पेट्रोल पंप लूटने की साजिश करने वाले 5 लोग चढ़े पुलिस के हत्थे

सूचना विश्वसनीय होने के कारण गेहूं, ज्वार तथा जुट के कट्टों को नीचे उतारा तो कट्टों के नीचे 8 काले रंग के कट्टे मिले. इन्हें खोल कर देखा तो उनमें डोडा चूरा भरा हुआ मिला. अवैध डोडा चूरा का वजन किया गया तो कुल वजन 157 किलोग्राम हुआ. डोडा चूरा और ट्रक को पुलिस ने जब्त किया. आरोपी ट्रक चालक रामचंद्र ने पूछताछ में बताया, डोडा चूरा कैलाश गुर्जर निवासी पालका खेड़ा थाना बस्सी से खरीद कर लाया, वह नागौर लेकर जा रहा था. मामले में थाना कोतवाली चित्तौड़गढ़ पर अपराध धारा 8/15 एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया. प्रकरण का अग्रिम अनुसंधान शम्भूपूरा थनाधिकारी कैलाश सोनी को सौंपा है.

मकान से अफीम के अलावा एक देसी पिस्तौल और नौ जिंदा कारतूस पकड़े

चित्तौड़गढ़ पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया, अवैध मादक पदार्थ तस्करी की रोकथाम और वांछित अपराधियों की धरपकड़ को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत यह कार्रवाई हुई है. पारसोली थानाधिकारी संजय गुर्जर को जरिए मुखबिर से सूचना मिली कि चावडिया निवासी संजय उर्फ सोहन लाल धाकड़ के मकान में अवैध अफीम रखी हुई है. इसके मकान में अवैध हथियार भी है. सूचना के बाद पुलिस की टीम ने चावंडिया गांव में पहुंचकर मकान की तलाशी ली. यहां मकान से पुलिस को 2 किलो 200 ग्राम अफीम बरामद हुई है. इसके अलावा एक देसी पिस्तौल और नौ जिंदा कारतूस भी पकड़े गए हैं.

एक देसी पिस्तौल और नौ जिंदा कारतूस पकड़े

मामले में संजय उर्फ सोहनलाल धाकड़ को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने यह पिस्तौल पारसोली थाना क्षेत्र के ही इटावा निवासी गोपाल शर्मा से खरीदना बताया है. इस पर पुलिस ने गोपाल शर्मा को भी नामजद कर लिया है. वहीं पारसोली थाने पर आर्म्स एक्ट और एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किए. अधिकारियों के निर्देश पर अग्रिम अनुसंधान बस्सी थानाधिकारी गणपत सिंह को सौंपा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details