राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ जेल में हुई सैम्पलिंग, 130 बंदियों ने दिए सैंपल

By

Published : Sep 8, 2020, 8:05 PM IST

चित्तौड़गढ़ में विगत कुछ महीनों से कोरोना की जांच में तेजी आने के साथ ही कोरोना संक्रमितों के आंकड़े भी तेजी से बढ़े हैं. इसका प्रमुख कारण चित्तौड़गढ़ में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा रैंडम सैम्पलिंग का कार्य तेजी से किया जा रहा है. इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को जिला कारागृह में बंदियों की सैंपलिंग की.

chittorgarh news,  rajasthan news,  etvbharat news,  rajasthan hindi news,  corona in chittorgarh,  चित्तौड़गढ़ की खबर,  राजस्थान में कोरोना,  चित्तौड़गढ़ कोरोना पॉजिटिव,  चित्तौड़गढ़ में सैम्पलिंग
130 बंदियों ने दिए सैंपल

चित्तौड़गढ़.जानकारी के अनुसार जिले में इस समय कोरोना संक्रमित का आंकड़ा दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है. अब यह आंकड़ा 1500 के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ विभाग पिछले कुछ दिनों से रैंडम सैंपल पर ध्यान केंद्रित किए हुए हैं. जिससे कि कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का पता लगाया जा सकें. इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला कारागृह में करीब 130 बंदियों के कोरोना जांच के सैंपल लिए.

चित्तौड़गढ़ जेल में हुई सैम्पलिंग

गौरतलब है कि जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग ने जबसे रैंडम सैम्पलिंग की शुरुआत की है. तब से जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के आंकड़े में तेजी से उछाल आया है. इन दिनों स्वास्थ्य विभाग की टीम विभिन्न सरकारी विभागों के साथ ही निजी प्रतिष्ठानों पर भी जाकर रैंडम सैम्पलिंग कर रही है. जिला जेल का एक कर्मचारी गत दिनों पॉजिटिव आया था. इसके कारण भी सैम्पलिंग किए जाने की बात सामने आई है.

चित्तौड़गढ़ में एक दुकान में आग लगने से लाखों का नुकसान, चुनावी रंजिश का लगाया आरोप

चित्तौड़गढ़ के सदर थाना अंतर्गत आने वाले सहनवा गांव में पुरानी आपसी रंजिश के चलते एक दुकान में आग लगाने से लाखों का माल जल कर खाक हो गया. सूचना मिलने पर सदर पुलिस मौके पर पहुंची और दो लोगों को पूछताछ के लिए सदर थाने लेकर गई. वहीं, चुनावी रंजिश के चलते दुकान में आग लगाने की बात कही जा रही है

ABOUT THE AUTHOR

...view details