राजस्थान

rajasthan

Chittorgarh Crime News: पुलिस ने चंदन का पेड़ काटते दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, 5 लाख कीमत की लकड़ी बरामद

By

Published : May 6, 2022, 5:55 PM IST

चित्तौड़गढ़ जिले के पारसोली थाना में पुलिस ने नदी किनारे पर चंदन के पेड़ काटते दो लोगों को गिरफ्तार (Police arrested two accused cutting sandalwood tree) किया है. पुलिस ने आरोपियों से पांच लाख मूल्य की 235 किलो चंदन की लकड़ी बरामद की है. गिरफ्तार किए दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

Police arrested two accused cutting sandalwood tree
पुलिस ने चंदन का पेड़ काटते दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़. जिले की पारसोली थाना पुलिस ने नदी किनारे पर चंदन के पेड़ काटते दो लोगों को पकड़ा (Police arrested two accused cutting sandalwood tree) है. पुलिस ने पांच लाख मूल्य का 235 किलो चंदन की लकड़ी को बरामद किया है. गिरफ्तार किए दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

पुलिस अधीक्षक प्रीती जैन ने बताया कि जिले में पारसोली थाना पुलिस ने अवैध चंदन तस्करी पर कार्यवाही की है. इसमें थाने के एएसआई उदयलाल को गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि हमेपुर मोक्षधाम के पास रूपारेल नदी के किनारे दो व्यक्ति चंदन की लकड़ी काट रहे हैं. मुखबीर की विश्वसनीय सूचना होने से पुलिस टीम हमेपुर शमशान के पास रूपारेल नदी के किनारे पर पहुंची.

पढ़े: चेन्नई कस्टम विभाग ने सिंगापुर भेजी जी रही लाल चंदन की लकड़ी जब्त की

यहां दो व्यक्ति नदी के किनारे गिली लकड़ी को कुल्हाड़ी व लकड़ी काटने वाली पेट्रोल मशीन से काटते रहे थे, जो पुलिस को देखकर भागने लगे. पुलिस ने पीछा कर भीलवाड़ा जिले में मंगरोप थानांतर्गत भी का खेड़ा निवासी कालु पुत्र अजीज खां, रियाज पुत्र पीरू खां को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपित चंन्दन की लकड़ी काट कर ले जा रहे थे. पुलिस ने यहां से 235 किलोग्राम चंदन की लकड़ी और उपकरण बरामद किए हैं. इस संबंध में पारसोली थाने पर प्रकरण दर्ज कर जांच जारी है. चन्दन की गिली लकड़ी की बाजार कीमत करीब 5 लाख रुपए बताई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details