राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ जेल में फिर मिले मोबाइल....एक सप्ताह में 4 प्रकरण हुए दर्ज...उप शासन सचिव करेंगे दौरा

By

Published : Oct 13, 2021, 9:51 PM IST

चित्तौड़गढ़ जेल में एक बार फिर बैरक में मोबाइल मिला है. इस संबंध में जेल प्रशासन ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दी है. जेल में बार-बार मिल रहे मोबाइल सहित अन्य सामग्री को देखते हुए उप शासन सचिव गुरुवार को जेल का निरीक्षण करेंगे.

Mobiles found again in District Jail Chittorgarh
जिला कारागृह चित्तौड़गढ़ में फिर मिले मोबाइल

चित्तौड़गढ़. जिला कारागृह चित्तौड़गढ़ में एक सप्ताह की अवधि में दूसरी बार मोबाइल मिलने की बात सामने आई है. इस संबंध में जेल प्रशासन की ओर से कोतवाली थाने में रिपोर्ट दी गई है. जेल में मोबाइल मिलने और गड़बड़ी की शिकायत होने पर उप शासन सचिव गुरुवार को चित्तौड़गढ़ का दौरा करेंगे.

जेल प्रशासन की और से कोतवाली थाने में दी गई रिपोर्ट में बताया है कि जेल परिसर स्थित बैरक में दो मोबाइल मिले हैं. इस रिपोर्ट पर कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज कर लिया है और जांच एएसआई गोवर्धनलाल को दी गई है. बताया जा रहा है कि गत एक सप्ताह में ही कोतवाली थाने में जेल प्रशासन से चार रिपोर्ट दी गई है. इसमें एक में 10 मोबाइल मिलने, दूसरी रिपोर्ट में नशीला पदार्थ होने, तीसरी में एक मोबाइल मिलने और चौथी रिपोर्ट में दो मोबाइल मिलने की शिकायत दी गई है. सूत्रों ने बताया कि जेल प्रशासन चित्तौड़गढ़ जेल में मिले मोबाइल और अन्य गड़बड़ियों की शिकायत जेल मुख्यालय पर भी हुई थी.

पढ़ें.24 घंटे में शिक्षा विभाग का यू टर्न, अब दीपावली पर रहेगा स्कूलों में 12 दिन का अवकाश

इस पर राज सरकार ने विभाग के उप शासन सचिव जेल भवानी शंकर को जांच के लिए मनोनीत किया है. जिला जेल में मनोनीत सलाहकार समिति के सदस्य सावन श्रीमाली ने बताया कि चित्तौड़गढ़ जिला जेल में पिछले दिनों की गड़बड़ी और मोबाइल मिलने के बाद इसकी शिकायत जेल मुख्यालय की गई थी. इस पर गृह विभाग के उप शासन सचिव भवानी शंकर गुरुवार सुबह 11 बजे जिला कारागृह का निरीक्षण करेंगे.

इस दौरान जेल के मनोनीत सरकारी सदस्यों से भी चर्चा करेंगे. जेल उप अधीक्षक योगेश तेजी ने बताया कि जेल में निरीक्षण जारी है. अवांछित वस्तुएं मिलने पर अब तक 4 प्रकरण दर्ज करवाए जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details