राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ के जिला चिकित्सालय में वैक्सीन की हुई कमी, बैरंग लौट रहे लोग

By

Published : Apr 15, 2021, 1:40 PM IST

चित्तौड़गढ़ जिले में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन की कमी भी अब सर उठाने लगी है. जिला चिकित्सालय के जीएनएम ट्रेनिंग सेंटर बनाए गए वैक्सीन सेंटर पर टीका उपलब्ध नहीं होने के चलते लोगों को गुरुवार सुबह बिना टीका लगवाए बैरंग लौटना पड़ रहा है. इसे लेकर लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है.

lack of corona vaccine in Chittorgarh, corona vaccination in Chittorgarh
चित्तौड़गढ़ के जिला चिकित्सालय में वैक्सीन की हुई कमी

चित्तौड़गढ़. जिले में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन की कमी भी अब सर उठाने लगी है. जिला चिकित्सालय के जीएनएम ट्रेनिंग सेंटर बनाए गए वैक्सीन सेंटर पर टीका उपलब्ध नहीं होने के चलते लोगों को गुरुवार सुबह बिना टीका लगवाए बैरंग लौटना पड़ रहा है. इसे लेकर लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है.

चित्तौड़गढ़ के जिला चिकित्सालय में वैक्सीन की हुई कमी

जानकारी के अनुसार जिला चिकित्सालय के जीएनएम ट्रेनिंग सेंटर सहित करीब 80 केंद्रों पर वैक्सीन किया जा रहा है. ऐसे में चित्तौड़गढ़ जिला चिकित्सालय परिसर में स्थित जीएनएम ट्रेनिंग सेंटर में वैक्सीन किया जा रहा है. यहां कुछ नए तो कुछ मोबाइल पर संदेश मिलने के बाद दूसरी खुराक के लिए पहुंचे लोगों को वैक्सीन नहीं मिलने पर लोगों ने अपना आक्रोश व्यक्त किया है. वहीं पर्याप्त व्यवस्थाएं नहीं होने पर और पूर्व सूचना नहीं दिए जाने को लेकर दूर दराज से आए लोगों ने अपना आक्रोश व्यक्त किया है.

पढ़ें-झालावाड़: लगातार दूसरे दिन कोरोना के चलते 3 मरीजों की हुई मौत, 100 नए पॉजिटिव

इस मामले में जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिनेश वैष्णव का कहना है कि वैक्सीन मंगवाई गई है, लेकिन समय पर नहीं पहुंचने के चलते लोगों को समस्या हो रही है. एक-दो दिन में टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि फिलहाल घोसुंडा, डूंगला सहित स्वैच्छिक लॉकडाउन वाले क्षेत्रों में टीकाकरण किया जा रहा है. इससे वहां संक्रमण को फैलने से रोका जा सके, लेकिन मामले से साफ हो गया है कि अब कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जिसमें सोशल डिस्टेंस मास्क के साथ-साथ वैक्सीन की उपलब्ध कराने की चुनौती भी सामने है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details