राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़: कोरोना संक्रमण को लेकर घोसुण्डा कस्बा दो दिनों के लिए बंद, लोगों ने लगवाई वैक्सीन

By

Published : Apr 15, 2021, 5:03 PM IST

Chittorgarh news, corona infection
कोरोना संक्रमण को लेकर घोसुण्डा कस्बे दो दिनों के लिए बंद

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसके चलते चित्तौड़गढ़ के घोसुण्डा कस्बे को 2 दिनों के लिए स्वैच्छिक रूप से बंद किया गया है. इस बीच घोसुण्डा चिकित्सालय में लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई.

चित्तौड़गढ़.जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसके चलते चित्तौड़गढ़ जिले के घोसुण्डा कस्बे को 2 दिनों के लिए स्वैच्छिक बन्द रखा गया है. इसमें जिला प्रशासन के आला अधिकारी कंटेनमेंट जोन में जाकर कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए स्थानीय अधिकारियों से फीडबैक लेते हुए दिखाई दिए. वहीं घोसुण्डा चिकित्सालय में वैक्सीनेशन भी किया गया.

कोरोना संक्रमण को लेकर घोसुण्डा कस्बे में दो दिनों के लिए बंद

जानकारी में सामने आया कि घोसुण्डा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर एक सप्ताह की अवधि में ही कोरोना के 66 मामले सामने आ गए. ऐसे में प्रशासन ने बुधवार को ग्रामीणों की बैठक ली और बुधवार शाम 6 बजे से शनिवार सुबह 6 बजे तक स्वैच्छिक बन्द का निर्णय किया था. इसी क्रम में बुधवार शाम 6 बजने से पहले ही घोसुण्डा में सन्नाटा पसर गया. अगले दिन गुरुवार को भी घोसुण्डा में लोग घरों से बाहर नहीं निकले. कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लगाए गए स्वैच्छिक लॉकडाउन के दौरान गुरुवार को प्रशासन के आला अधिकारी घोसुण्डा भी पहुंचे.

घोसुण्डा में लोगों को घरों से बुला कर ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन भी करवाया जा रहा है. घोसुण्डा पहुंचे अधिकारियों ने अधिक से अधिक टीकाकरण और जांच करवाने पर जोर दिया. वहीं इसके बारे में जानकारी देते हुए चित्तौड़गढ़ तहसीलदार शिवसिंह शेखावत ने बताया कि मुख्यालय के समीपवर्ती गांव घोसुंडा में बुधवार को 66 एक्टिव केस निकल कर सामने आए थे. उसके बाद प्रशासन ने यहां पर जनप्रतिनिधियों और आमजन से बातचीत करके पूरे गांव को कंटेनमेंट जोन में परिवर्तित किया है.

यह भी पढ़ें-जयपुर में रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर के घर से 20 लाख रुपए चोरी

गुरुवार को पूरे गांव में सर्वे टीम लगा कर प्रत्येक घर का सर्वे करवाया जा रहा है और टीकाकरण और जांच पर पूरा ध्यान केंद्रीत किया जा रहा है. इस अवसर पर ब्लॉक सीएमएचओ हरीश उपाध्याय ने बताया कि दोनों ही कंटेनमेंट क्षेत्र में टीकाकरण का काम जारी रहा. इसके अलावा टीमें लगवा कर घर-घर सर्वे करवाया जा रहा है और आगामी कुछ दिनों में स्थिति नियंत्रण में कर ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details