राजस्थान

rajasthan

भक्त की पूरी हुई मनोकामना: सांवलिया सेठ को भेंट किया सोने का 'मुकुट और बांसुरी'

By

Published : Oct 14, 2021, 9:12 PM IST

मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ को एक भक्त ने मनोकामना पूरी होने पर सोने का 'मुकुट और बांसुरी' भेंट की.

चित्तौड़गढ़ न्यूज, सांवलिया सेठ,Rajasthan News
भक्त की पूरी हुई मनोकामना सांवलिया सेठ को भेंट किया सोने का "मुकुट और बांसुरी"

चित्तौड़गढ़.मंडफिया कस्बे में स्थित प्रख्यात कृष्णधाम श्री सांवलियाजी मंदिर में इन दिनों श्रद्धालुओं की ओर से स्वर्ण और रजत जड़ित आभूषण सहित अन्य सामग्री भेंट करने का क्रम जारी है. ऐसे में गुरुवार को एक भक्त ने अपनी मनोकामना पूरी होने पर सोने का मुकुट और बांसुरी भेंट की है. साथ ही भक्त ने अपना नाम भी गुप्त रखने का आग्रह मन्दिर प्रशासन से किया है.

जानकारी में सामने आया कि प्रदेश के एक श्रद्धालु ने ढाई सौ ग्राम से ज्यादा वजनी भगवान का मुकुट और बांसुरी श्री सांवलिया सेठ को भेंट की हैं. मंदिर में पिछले 2 माहीने से सांवलियाजी मंदिर के भेंट कक्ष में स्वर्ण और रजत आभूषण के अलावा विभिन्न तरह की सामग्री भेंट करने की बहार आई हुई है. पिछले 2 महीने में भेंट कक्ष में 12 से 15 किलो चांदी की सामग्री इकट्ठी हो गई है.

पढ़ें.Special : सरिस्का में केवल ST-13 के दम पर बाघ कुनबे में इजाफा...

वहीं गुरुवार को सांवलियाजी मंदिर में राजस्थान के एक श्रद्धालु ने सोने का मुकुट और बांसुरी भगवान के चरणों में भेंट चढ़ाई. मंदिर प्रशासन की और से भक्त का उपरना ओढ़ा और सांवलियाजी का प्रसाद भेंट कर स्वागत किया गया. इस दौरान भक्त ने मंदिर प्रशासन से ज्यादा बात भी नहीं कि और पहचान उजागर नहीं करने का आग्रह किया है.

बताया जा रहा है कि भक्त की मनोकामना पूरी होने पर सोने की बांसुरी और मुकुट भेंट किए हैं. गौरतलब है कि पिछले माहीने भगवान सांवलिया सेठ के भंडार से एक किलो वजनी सोने का बिस्किट भी निकला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details