राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़: सांवलिया सेठ के भंडार की गणना पूरी, 5 करोड़ की दान राशि प्राप्त

By

Published : Jan 13, 2021, 9:55 PM IST

चित्तौड़गढ़ में स्थित श्री सांवलिया सेठ मंदिर का भंडार पौष अमावस्या पर खोला गया. मंदिर के भंडारे से कुल 5 करोड़ 2 लाख 66 हजार 606 रुपए के दान की राशि प्राप्त हुई है. यह राशि पिछले साल की तुलना में डेढ़ करोड़ ज्यादा है.

Sri Sanwaliya Seth Temple,  Chittorgarh News
5 करोड़ की दान राशि प्राप्त

चितौड़गढ़. देश में एक ओर जहां कोरोना अपना पैर पसार रहा है,तो वहीं लॉकडाउन में कई महीने मंदिर बंद होने के बावजूद भी लोगों की आस्था में कोई कमी नहीं आई. लॉकडाउन में श्री सांवलिया सेठ का मंदिर कई महीनों तक बंद रहा, लेकिन मंदिर के खुलने के बाद लोग पूरे जोश और उत्साह के साथ भगवान श्री सांवलिया सेठ के दर्शन के लिए आते रहे.

पौष अमावस्या पर मंदिर का भंडार खोला गया. भंडार की गणना दो दिन में बुधवार को पूरी हुई तो उसमें पिछले साल की तुलना में करीब डेढ़ करोड़ रुपए अधिक दान की राशि निकली है. जानकारी के अनुसार श्री सांवलिया सेठ के मंदिर में पौष अमावस्या के एक दिन पूर्व चतुर्दशी के अवसर पर खोले गए भंडारे की राशि की गणना बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रही.

पढ़ें-चितौड़गढ़: सांवलिया सेठ के भंडार से निकला चार करोड़ का चढ़ावा..

दूसरे दिन 98 लाख 81 हजार 106 रुपए की गिनती पूरी की गई. इससे पूर्व मंगलवार को भंडार खोलने के बाद 4 करोड़ 3 लाख 85 हजार 500 की राशि की गणना की थी. ऐसे में मंदिर के भंडारे से कुल 5 करोड़ 2 लाख 66 हजार 606 रुपए के दान की राशि प्राप्त हुई है. वहीं, भेंट कक्ष और आभूषण भी प्राप्त हुए हैं. यह राशि पिछली वर्ष की तुलना में अधिक है.

जानकारी के अनुसार पिछले वर्ष पौष अमावस्या में 3 करोड़ 46 लाख 98 हजार की राशि प्राप्त हुई थी. पिछले वर्ष की पौष अमावस्या के मुकाबले इस वर्ष 1 करोड़ 55 लाख रुपए अधिक निकले हैं. इससे पूर्व बुधवार को भी सुबह साढ़े ग्यारह बजे राजभोग आरती के बाद राशि की गिनती शुरू हुई, जो शाम तक चली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details