राजस्थान

rajasthan

बूंदीः नैनवा उपखंड में दबंगों ने श्मशान के रास्ते पर किया अतिक्रमण

By

Published : Aug 21, 2021, 3:19 PM IST

श्मशान रास्ते पर अतिक्रमण, encroachment on cremation road
दबंगों ने श्मशान के रास्ते पर किया अतिक्रमण ()

बूंदी के नैनवा उपखंड में कुछ दबंगों ने श्मशान के रास्ते में अतिक्रमण कर रास्ता बन्द कर दिया. ग्रामीणों और बंजारा समाज के लोगों की शिकायत पर पुलिस जाप्ता और पटवारी देव लाल मौके पर पहुंचे और जेसीबी की मदद से रास्ता खुलवाया.

बूंदी.नैनवा उपखंड के भजनेरी पंचायत के की एक झोपड़ी में शुक्रवार रात बंजारा समाज के एक व्यक्ति की मौत हो गई. जिसका दाहसंस्कार करने के लिए परिजन श्मशान जा रहे थे. तभी कुछ दबंग लोगों ने श्मशान के रास्ते में अतिक्रमण कर रास्ता बन्द कर दिया.

इससे बंजारा समाज को शव का अंतिम संस्कार करवाने में भारी परेशानी हुई. समाज के लोगों की सूचना पर देई पुलिस जाप्ता और पटवारी देव लाल मौके पर पहुंचे और जेसीबी की मदद से रास्ता खुलवाया.

पढ़ेंःबेखौफ बंदी: जोधपुर सेंट्रल जेल के पानी के टांके से बरामद हुए 3 मोबाइल

बता दें कि ग्रमीणों की ओर से पहले भी प्रशासन को अवगत कराया गया था, लेकिन प्रशासन की लापरवाही के चलते अतिक्रमण के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. मौके पर पहुंचे देई सीआई सांवरमल ने मामले की जानकारी ली.

ग्रामीणों और बंजारा समाज के लोगों का कहना है कि शमशान की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग को लेकर आला अधिकारियों के पास कई बार गुहार लगा चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं होने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details