राजस्थान

rajasthan

बूंदी नगर परिषद ने कराई आयकर विभाग की 8 बीघा भूमि अतिक्रमण मुक्त

By

Published : Feb 12, 2020, 10:12 AM IST

बूंदी में नगर परिषद ने आयकर विभाग की भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवाया. जिसके बाद भूमि फिर से आयकर विभाग को सौंप दी. पढ़ें पूरी खबर...

bundi news, rajasthan news, अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई, बूंदी न्यूज
बूंदी में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई

बूंदी.नगर परिषद ने आयकर विभाग की 8 बीघा भूमि पर पिछले 3 सालों से हो रहे अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की. जिसमें 4 जेसीबी की मदद से भूमि पर लगी फसल को हटाया गया. इस दौरान अतिक्रमण कर रहे लोगों में हड़कंप मच गया और मौके पर लोगों की भीड़ लग गई.

बूंदी में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई

जानकारी के अनुसार कुंभा स्टेडियम में 8 बीघा भूमि बूंदी आयकर विभाग के भवन के लिए प्रस्तावित है. नगर परिषद द्वारा इस भूमि को आयकर विभाग को स्थानांतरित किया गया. उन्हें इस भूमि का पजेशन भी दिया गया. साल 2018 में भी इसी तरह के अतिक्रमण को हटाकर भूमि को आयकर विभाग के सुपुर्द किया गया था लेकिन आयकर विभाग द्वारा कोई संभाल नहीं की गई.

जिसके बाद वापस से यहां पर अतिक्रमियों ने अतिक्रमण कर लिया. नगर परिषद को फिर से आयकर विभाग की ओर से शिकायत मिली कि उस भूमि पर फिर से अतिक्रमियों द्वारा अतिक्रमण किया गया है.

यह भी पढ़ें.बूंदी: साल 2016 में नाबालिग के साथ दुष्कर्म, पॉक्सो कोर्ट ने आरोपी मंगला को 10 साल की सजा सुनाई

इस सूचना पर बूंदी नगर परिषद की अतिक्रमण दस्ते की टीम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की और चार जेसीबी की मदद से 8 बीघा भूमि में हो रहे कब्जे को हटा दिया. यहां पर नगर परिषद की टीम ने 8 बीघा भूमि की चारदीवारी और भूमि में हो रही फसल को पूरी तरह से नष्ट कर दिया. जिसके बाद वापस से बूंदी आयकर विभाग को यह भूमि संभाल के लिए दे दी.

यह भी पढ़ें.SPECIAL: कहीं इतिहास के पन्नों में दम न तोड़ दे बूंदी का RTDC होटल, 3 सालों से है बंद

मौके पर पहुंचे अधिशासी अधिकारी अरुणेश शर्मा ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है. यह भूमि आयकर विभाग के लिए हमने हस्तांतरण की थी लेकिन विभाग ने इस पर पजेशन लेने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की. जिसके बाद लोगों ने इस जमीन पर अतिक्रमण कर लिया गया.

इसमें पूरी लापरवाही आयकर विभाग प्रशासन की ही सामने आ रही है क्योंकि 2018 में इसी तरह अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई थी लेकिन पजेशन नहीं लेने के चलते लोगों ने फिर से कब्जा जमा लिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details