राजस्थान

rajasthan

बूंदी में जन अनुशासन पखवाड़े के तीसरे दिन भी सख्ती जारी, शहर के कई हिस्सों में दुकानों को किया सीज

By

Published : Apr 21, 2021, 6:16 PM IST

बूंदी में जन अनुशासन पखवाड़े के तहत प्रशासन की तीसरे दिन भी कार्रवाई जारी है. शहर में प्रशासनिक अधिकारियों का अमला बुधवार को भी जन अनुशासन पखवाड़े की पालना करवाने के लिए दौरे पर रहा. इस दौरान जो नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए उनके मौके पर चालान बनाए गए.

राजस्थान हिंदी खबरें, 6 shops sealed in Bundi
बूंदी पुलिस ने गाइडलाइन की पालना के तहत 6 दुकानों को किया सीज

बूंदी.जिले में अनुशासन पखवाड़े के तहत लॉकडाउन जारी है. यहां तीसरे दिन भी प्रशासनिक अधिकारियों ने शहर का दौरा कर कर्फ्यू की सख्त पालना करवाई. इस कार्रवाई में उपखण्ड अधिकारी कैलाश गुर्जर, पुलिस उपाधीक्षक धर्मेंद्र कुमार, तहसीलदार लक्ष्मी नारायण, कोतवाली थाना प्रभारी लोकेंद्र पालीवाल, सदर थाना प्रभारी संदीप शर्मा, डीएसटी टीम और नगर परिषद की टीम शहर में गश्त पर निकली और लोगों से कोरोना गाइडलाइंस की पालना करने की अपील की.

बूंदी पुलिस ने गाइडलाइन की पालना के तहत 6 दुकानों को किया सीज

कई दुकानों पर लोग बिना मास्क के नजर आए तो उनके मौके पर चालान बनाए गए. बिना नियमों की खुली दुकानों को प्रशासन ने मौके पर सीज किया. शहर के लंका गेट, बायपास, नैनवा रोड इलाके में कई दुकानें ऐसी थी जो बाहर से बंद थी, लेकिन अंदर लोग मौजूद थे और काम जारी था, उन्हें प्रशासन ने खुलवा कर मौके पर सीज किया उनके चालान बनाए.

प्रशासन ने बुधवार को भी करीब 6 के आस-पास दुकानें सीज की है. प्रशासन की इतनी सख्ती के बाद भी लोग मान नहीं रहे हैं और सड़कों पर टहलने के लिए निकल रहे हैं तो आखिर कैसे कोरोना संक्रमण को रोका जाएगा.

बता दें कि बूंदी जिले में लगातार कोरोना अपने रिकॉर्ड तोड़ते जा रहा है. जिले के केशवरायपाटन में तहसीलदार सहित 49 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं, जबकि कापरेन में 21 पॉजिटिव मिले. जिले के नवोदय विद्यालय में भी 12 छात्र - छात्राएं पॉजिटिव मिले जबकि 2 कमर्चारी भी पॉजिटिव आए हैं.

पढ़ें-अंधविश्वास ने ली जान, 2 महीने की बच्ची को गर्म सलाखों से दागा

जिले में कुछ ही दिनों में 700 के करीब एक्टिव केस सामने आए हैं. वहीं जिले में कोरोना का आंकड़ा 4,400 के करीब पहुंच गया है. जहां-जहां कोरोना के मरीज सामने आए हैं उनको प्रशासनिक आइसोलेट करवा दिया गया है और उन इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन के रूप में स्थापित किया है और उनके संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल भी लिए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details