राजस्थान

rajasthan

बूंदी पंचायतीराज चुनाव 2020ः तीसरे दिन 18 नामांकन पत्र दाखिल

By

Published : Nov 7, 2020, 1:30 AM IST

बूंदी में पंचायतीराज चुनाव को लेकर नामांकन का शुक्रवार को तीसरा दिन है. दो दिनों तक एक भी नामांकन बूंदी में दाखिल नहीं हो पाया था. यहां शुक्रवार को पंचायत समिति सदस्य के लिए 16 और जिला परिषद सदस्य पद के लिए दो नामांकन दाखिल हुए है.

Bundi Hindi News, Bundi latest news
तीसरे दिन 18 नामांकन पत्र दाखिल

बूंदी. पंचायतीराज चुनाव के तहत जिले में नामांकन प्रक्रिया जारी है. जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने बताया कि पंचायतीराज आम चुनाव 2020 की नामांकन की प्रक्रिया के तीसरे दिन शुक्रवार को पंचायत समिति सदस्य के लिए 16 और जिला परिषद सदस्य पद के लिए दो नामांकन पत्र प्रस्तुत किए गए हैं. उन्होंने बताया कि जिला परिषद सदस्य के लिए दो अभ्यर्थियों ने दो नामांकन पत्र प्रस्तुत किए हैं. बूंदी पंचायत समिति में पंचायत समिति सदस्य के लिए एक अभ्यर्थी ने एक नामांकन पत्र प्रस्तुत किया है.

केशोरायपाटन पंचायत समिति में 11 अभ्यर्थियों द्वारा 12 और तालेडा में एक अभ्यर्थी ने नामांकन पत्र प्रस्तुत किए है. उन्होंने बताया कि नाम निर्देशन पत्र भरने के लिए रविवार को अवकाश होने के कारण अब सिर्फ दो दिन 7 नवंबर (शनिवार) और 9 नवंबर (सोमवार) शेष बचे हैं. नामांकन प्रस्तुत करने का समय सुबह 11 बजे से 3 बजे तक निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित किया गया है.

पढ़ेंःनागौरः पंचायती राज चुनाव की सरगर्मियां तेज...जिला परिषद के 47 वार्डों के लिए अब तक 9 उम्मीदवार मैदान में

जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के पंचायत आम चुनाव के दौरान चारों चरणों में जिले को जो कार्मिक चुनाव कार्य में अपना दायित्व निर्वहन करेंगे. वे डाक मतपत्र से अपना मतदान कर सकेंगे. डाक मतपत्र से वे सभी कार्मिक अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. जो चुनाव कार्य में ड्यूटी के कारण मतदान दिवस के दिन अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदान करने में असमर्थ होंगे.

गौरतलब है कि बूंदी में 4 चरणों के तहत पंचायत राज चुनाव आयोजित होने हैं. जिसको लेकर नामांकन प्रक्रिया जारी है. वहीं सूत्रों की मानें तो बीजेपी कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अंतिम दिनों में अपने टिकटों का ऐलान करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details