राजस्थान

rajasthan

बीकानेर सहकारिता विभाग में भ्रष्टाचार के खेल का पर्दाफाश, गिरफ्तार MD, उप रजिस्ट्रार सहित चार कोर्ट में पेश

By

Published : Sep 4, 2021, 7:44 PM IST

Updated : Sep 4, 2021, 8:25 PM IST

Bikaner Cooperative Department  Bikaner news
Bikaner Cooperative Department Bikaner news ()

ACB ने बीकानेर के सहकारिता विभाग में भ्रष्टाचार का खेल का भंडाफोड़ किया है. जिसके तहत विभाग के दो बड़े अधिकारियों, एक सेवानिवृत्त अधिकारी और दलाल को गिरफ्तार किया गया है. जिन्हें शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया.

बीकानेर.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Bikaner ACB) ने सहकारिता विभाग के दो बड़े अधिकारियों सहित एक सेवानिवृत्त अधिकारी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था. ACB ने शनिवार को ठेकेदार किशन को गिरफ्तार किया है. जिसके बाद चारों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया.

ACB ने बीकानेर सहकारिता विभाग में चल रहे बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार का पोल खोला है. विभाग के श्रीगंगानगर स्थित केंद्रीय सहकारी बैंक के एमडी मंगतराम खन्ना चूरू के उप रजिस्ट्रार नौरंग लाल विश्नोई और विभाग के ही सेवानिवृत्त कर्मचारी वली मोहम्मद के साथ ही एक ठेकेदार किशन को गिरफ्तार किया है. ठेकेदार किशन को ब्यूरो की टीम ने शनिवार को बीकानेर को गिरफ्तार किया तो वहीं बाकी तीन लोगों को शुक्रवार को ही एसीबी ने पूछताछ के लिए बुला लिया था. उसके बाद पूछताछ पूरी होने पर शनिवार को गिरफ्तार कर लिया. शनिवार शाम को ब्यूरो की टीम ने चारों को कोर्ट में पेश किया.

यह भी पढ़ें.राष्ट्रीय प्रोजेक्ट निर्माण निगम का प्रोजेक्ट मैनेजर एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

बीकानेर एसीबी चौकी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने जानकारी देते हुए बताया कि सहकारिता विभाग में हर काम के लिए भ्रष्टाचार हो रहा था. इस को लेकर पिछले छह महीनों से एसीबी की टीम लगातार इस पर निगाह रखी हुई थी. जिसके बाद अलग-अलग स्तर पर इसकी पुष्टि की गई और फिर कार्रवाई को अंजाम दिया गया. उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारी के अलावा दो बड़े अधिकारियों के साथ ही एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. खन्ना और विश्नोई के घरों की तलाशी भी ली जा रही है. जिसमें कई दस्तावेज मिले हैं.

दरअसल शुक्रवार को हुई इस कार्रवाई के बाद बीकानेर में किसी भी अधिकारी ने किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी. मुख्यालय स्तर पर डीजीपीएल सोनी और एडीजी एमएन दिनेश के निर्देशन में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया और मुख्यालय स्तर पर ही इसकी सूचना दी गई.

Last Updated :Sep 4, 2021, 8:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details