राजस्थान

rajasthan

बीकानेर सामूहिक सुसाइड मामला, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सबकी मौत का कारण एक

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 18, 2023, 10:42 PM IST

बीकानेर में एक ही परिवार के पांच लोगों के सामूहिक सुसाइड के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सबकी मौत का कारण एक ही बताया गया है.

Bikaner mass suicide case
Bikaner mass suicide case

बीकानेर. मुक्ता प्रसाद थाना क्षेत्र में 5 दिन पहले एक ही परिवार के पांच लोगों की सामूहिक आत्महत्याके मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है. रिपोर्ट के बाद परिवार के सदस्यों की मौत की वजह सामने आने के बाद बीकानेर पुलिस ने अपनी जांच की दिशा बदल दी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मौत के कारण का सामने आने के बाद शुरुआती दावे भी और जहर खुरानी की बात भी गलत साबित हुई है.

आसपास के लोगों से भी जुटाए साक्ष्य :पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि घटना को लेकर आसपास के लोगों से भी पूछताछ की गई है. पुलिस को मृतक हनुमान और उसकी पत्नी विमला का सुसाइड नोट घटनास्थल से बरामद हुआ था, जिसमें पारिवारिक संपत्ति विवाद होने का जिक्र है. सुसाइड नोट में बंटवारे में हिस्सा नहीं मिलने का आरोप लगाया गया था. इसके बाद पुलिस ने उनके परिवार वालों से भी पूछताछ की गई और जायदाद और संपत्ति के दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है. हालांकि प्रथम दृष्टया पुलिस को बंटवारे में इस तरह की कोई बात नहीं मिली है.

पढे़ं. राजस्थान के बीकानेर में एक ही परिवार के पांच लोगों ने की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

आर्थिक तंगी ही बना कारण :अब तक पुलिस की जांच और आस पड़ोस के लोगों से हुई बातचीत के बाद यह माना जा रहा है कि आर्थिक तंगी ही परिवार के इस कदम को उठाने का कारण है. कुछ साल पहले इसी कॉलोनी में मृतक हनुमान सोनी का खुद का मकान हुआ करता था, जो उसने बेच दिया और बाद में कई सालों से वह किराए के मकान में रह रहा था. मकान की स्थिति से साफ है कि वह बहुत ज्यादा आर्थिक रूप से मजबूत नहीं था.

दरअसल, अंत्योदय नगर क्षेत्र में हनुमान सोनी और उसकी पत्नी और तीन बच्चों ने आत्महत्या कर ली थी. इनमें से एक बच्ची की मौत की वजह पर संदेह जताया गया था, लेकिन सोमवार को सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पांचों लोगों की मौत का कारण एक ही बताया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details