राजस्थान

rajasthan

बड़ी कार्रवाई : बीकानेर में 60 हजार के नकली नोट बरामद, दो गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 19, 2023, 7:15 AM IST

Fake Currency in Bikaner, बीकानेर जिला पुलिस ने खाजूवाला क्षेत्र में दो लोगों को नकली नोटों की खेप के साथ गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों से 60 हजार के नकली नोट बरामद किए हैं.

Bikaner Police
बीकानेर पुलिस

बीकानेर. जिले के खाजूवाला थाना क्षेत्र में सोमवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 60 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार शख्स रामानंद से 36 हजार और रमेश से 24 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं.

खाजूवाला थाना अधिकारी राम प्रताप के नेतृत्व में पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. दोनों आरोपियों को सोमवार को खाजूवाला थाना क्षेत्र के बीएसएफ ग्राउंड के पास गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम के निर्देशन में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि दोनों आरोपी अनूपगढ़ जिले के रावला मंडी में इन नोटों को मार्केट में चलाने की योजना बना रहे थे. दोनों आरोपियों के खिलाफ बीकानेर के कोटगेट थाने में मामला दर्ज किया गया है. दरअसल, बीकानेर में साइबर क्राइम और नकली करेंसी को लेकर कोटगेट थाना नोडल है. इसलिए इस मामले को कोटगेट थाने में ही दर्ज किया गया है.

पढ़ें :वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश : सरगना समेत 2 आरोपी गिरफ्तार, चोरी के 3 ई-रिक्शा बरामद

पढ़ें :अजमेर में 20 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप हुआ पटवारी, पुश्तैनी कृषि भूमि के नामांतरण खोलने की एवज मांगे थे रुपए

पुलिस अब दोनों आरोपियों से पूछताछ कर इस बात की जानकारी जुटा रही है कि ये नकली नोट कहां से लाए गए थे और क्या पहले भी नकली नोटों को मार्केट में चला चुके हैं या नहीं. फिलहाल, पुलिस की जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details