राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ाः टोल बूथ पर सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जा रहा विशेष ध्यान

By

Published : Apr 27, 2020, 11:31 AM IST

मॉडिफाइड लॉकडाउन के तहत भीलवाड़ा जिले से गुजरने वाले सभी राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल बूथ की शुरुआत हो चुकी है. जहां पर काम करने वाले कर्मचारी मुंह पर मास्क लगाते हुए सोशल डिस्टन्सिंग का पूरा ध्यान रखेंगे. साथ ही स्क्रीनिंग और सैनिटाइज होने के बाद ही टोल परिसर में कर्मचारियों को प्रवेश दिया जाता है.

भीलवाड़ा न्यूज़, सोशल डिस्टन्सिंग,  टोल बूथ पर सोशल डिस्टन्सिंग,  Bhilwara News,  Social distancing, Social distancing at toll booths,  lockdown update
टोल बूथ पर सोशल डिस्टन्सिंग

भीलवाड़ा.20 अप्रैल से भीलवाड़ा जिले में मॉडिफाइड लॉकडाउन के तहत कुछ जगह राहत मिली है. जहां जिले में कुछ वस्त्र उद्योग , ईट भट्टे और टोल बूथ की शुरुआत हो चुकी है. जहां भीलवाड़ा जिले से गुजरने वाले उदयपुर, अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग 79 , देवली भीम राष्ट्रीय राजमार्ग 758 डी, भीलवाड़ा कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग और भीलवाड़ा राजसमंद राष्ट्रीय राजमार्ग पर सभी जगह संचालित टोल बूथों को दोबारा शुरू किया गया है. जहां कर्मचारियों को मास्क लगाने के बाद ही वहां मौजूद रहने दिया जाता है. ईटीवी भारत की टीम ने अजमेर उदयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लांबिया कला टोल का निरीक्षण किया. जहां सभी कर्मचारियों को सैनिटाइज और स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश मिलता है. जहां कर्मचारी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए काम करते हैं. वहीं मुंह पर मास्क लगाने के बाद ही टोल बूथ पर खड़े रखने के निर्देश दिए गए हैं.

टोल बूथ पर सोशल डिस्टन्सिंग

वहीं टोल सिक्योरिटी इंचार्ज लोकेश शर्मा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि प्रतिदिन यहां जितने भी कर्मचारी काम में लगे हुए हैं उनको स्क्रीनिंग और सैनिटाइज के बाद ही यहां टोल परिसर में प्रवेश दिया जाता है. साथ ही प्रत्येक कर्मचारी को मास्क लगाने की निर्देश देते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखने को कहा गया है. वहीं उन्होंने कहा की हम समय समय पर चेकिंग भी करते हैं.

ये पढ़ें-संक्रमण को देखते हुए चूरू में लगाए गए 2 कोरोना टेस्ट बूथ

पहले टोल बूथ पर काफी संख्या में वाहन गुजरते थे. लेकिन अब सिर्फ 5 फीसदी वाहन ही आ रहे हैं. ऐसे में पहले की तुलना में राजस्व भी कम एकत्रित हो रहा है. अब देखना यह होगा कि कोरोना की चैन कब खत्म होती है. जिससे लॉकडाउन खत्म हो सके और वाहनों की आवाजाही बढ़ सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details