राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा में 14 लाख की लूट मामला, मुख्य सरगना सहित चार आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 25, 2021, 2:22 PM IST

Updated : Jul 25, 2021, 4:36 PM IST

भीलवाड़ा में ज्वेलर्स कर्मचारियों से 14 लाख रुपए लूट मामले (14 lakh loot in Bhilwara) में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने लूट के चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही लूट की राशि में से 13 लाख से अधिक रुपए भी बरामद कर लिए हैं.

loot case in Bhilwara, Bhilwara news
भीलवाड़ा में 14 लाख की लूट मामले में 4 गिरफ्तार

भीलवाड़ा. शहर के एक ज्वेलर्स कर्मचारी की कार से दिनदहाड़े 14 लाख रुपए की लूट हुई थी. इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने 13 लाख 40 हजार रुपए बरामद कर लिए हैं.

पुलिस ने आरोपियों को मध्यप्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि बदमाशों ने आर्थिक तंगी के चलते इस लूट की वारदात को अंजाम दिया है. कोतवाली थाना परिसर में पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि डीपी ज्वेलर्स से शुक्रवार को दो कर्मचारी भैरूलाल कुमावत और भगवती प्रसाद जीनगर 14 लाख रुपये जमा कराने पुर रोड स्थित ICICI बैंक के लिए रवाना हुए. इस बीच इनकी कार को पीछे से दो बाइक से आये चार बदमाशों ने बाइक आगे लगाकर रोक लिया. चारों बदमाशों ने कार को घेरते हुए शीशे तोड़ दिए और 14 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए.

भीलवाड़ा में 14 लाख की लूट मामले में 4 गिरफ्तार

इस घटना में दोनों कर्मचारियों के हाथों में भी चोटें आई थी. जिसके बाद जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने वारदात को गंभीरता से लिया और पुलिस स्पेशल टीमें गठित की. पुलिस ने टीमों ने अथक प्रयास के बाद मध्यप्रदेश के इंदौर में दबिश देकर बदमाशों को दबोच लिया.

यह भी पढ़ें.भीलवाड़ा में दिनदहाड़े ज्वेलर्स के कर्मचारियों से 14 लाख रुपए की लूट

पुलिस अधीक्षक शर्मा ने कहा कि वारदात के बाद पुलिस ने वारदातस्थल और उसके चारों और से गुजरने वाले रास्तों के 100 से अधिक सीसीटीवी का डेटा लेकर विश्लेषण किया गया. 10 से अधिक टोल प्लाजा के सीसीटीवी चेक किए. नगर परिषद के गेट के पास लगे अभय कमांड के सीसीटीवी की बारिकी से जांच की गई. इससे यह सामने आया कि बदमाशों ने वारदात से पहले 20, 22 और 23 जुलाई को डीपी ज्वेलर्स के पास रहकर रैकी की तो वारदात को अंजाम दिया.

Last Updated :Jul 25, 2021, 4:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details