राजस्थान

rajasthan

भिलावाड़ाः कलेक्टर ने विधवा, वृद्धावस्था पेंशन और पालनहार योजना के लाभार्थियों से की मुलाकात

By

Published : Dec 23, 2020, 3:16 PM IST

जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने बुधवार को जिले के कई उप तहसील क्षेत्र मे सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के घर तक पहुंचे. जहां कलेक्टर ने विधवा, वृद्धावस्था पेंशन और पालनहार योजना के लाभार्थियों से की मुलाकात कर उनसे दुख-दर्द और वस्तु स्थिति की जानकारी ली.

भीलवाड़ा की खबर,  bhilwara news
जिला कलेक्टर ने किया दौरा

भीलवाड़ा. जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने बुधवार को जिले के कई उप तहसील क्षेत्र मे सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के घर तक पहुंचे. जहां कलेक्टर ने विधवा, वृद्धावस्था पेंशन और पालनहार योजना के लाभार्थियों से की मुलाकात कर उनसे दुख-दर्द और वस्तु स्थिति की जानकारी ली.

पढ़ेंःसतीश पूनिया ने सरकार को घेरा, कहा- कर्ज माफी का दावा करने वाले किसानों को मानते हैं डिफॉल्टर

राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न लाभकारी योजनाओं के लाभार्थियों की स्थिति जानने जिला कलेक्टर बुधवार को उप तहसील कारोई क्षेत्र की गुरलां ग्राम पंचायत के
इस मौके पर जिला कलेक्टर शिव प्रसाद एम नकाते ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं के पात्र लाभार्थियों से उनके धरातलीय हाल जानकर वस्तु स्थिति की जानकारी जुटाई.

जहां सामाजिक सुरक्षा पेंशन और पालनहार योजना से लाभार्थियों को स्वयं और उनके परिवार में बच्चो के शैक्षणिक स्तर को ऊंचा उठाने में मदद मिल रही हैं. साथ ही ये कल्याणकारी योजनाएं और इनसे मिलने वाले लाभ इन वर्गों के लिए अपने जीवन स्तर को समाज में ऊंचा उठाने में वरदान साबित हो रही हैं.

पढ़ेंःCMO में बड़ा फेरबदल : कई अधिकारियों की जिम्मेदारियां बदली, आरती डोगरा संभालेंगी गृह, कार्मिक और खान विभाग

इस अवसर पर जिला कलेक्टर नकाते के साथ सामाजिक न्याय एंव अधिकारिता विभाग भीलवाड़ा के सहायक निदेशक धर्मराज प्रतिहार एवं सामाजिक सुरक्षा अधिकारी गौरव सारस्वत के साथ ही नायब तहसीलदार गोपाल जीनगर, पटवारी अभिषेक राठी और गुरलां कनिष्ठ लिपिक रामप्रसाद धोबी और पंचायत सहायक किशन लाल वर्मा आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details