राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा फायरिंग मामला : सांसद भागीरथ चौधरी ने कहा- जब तक शहीद का दर्जा नहीं दिया जाता, पोस्टमार्टम नहीं होगा

By

Published : Apr 11, 2021, 12:50 PM IST

Updated : Apr 11, 2021, 12:56 PM IST

भीलवाड़ा में नाकाबंदी के दौरान तस्करों की फायरिंग में दो पुलिस जवानों की मौत हो गई. इस वारदात को लेकर अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने गहलोत सरकार को घेरा है. वहीं, चौधरी ने जवानों को शहीद का दर्जा देने की मांग की. उन्होंने कहा कि जब तक शहीद का दर्जा नहीं दिया जाता, पोस्टमार्टम नहीं होने दी जाएगी.

firing in Bhilwara, भीलवाड़ा क्राइम न्यूज
भीलवाड़ा फायरिंग में पुलिस कर्मी मौत मामले में सांसद की मांग

भीलवाड़ा. जिले की कोटड़ी और रायला थाना क्षेत्र में नाकेबंदी के दौरान तस्करों की फायरिंग में दो जवानों की मौत हो गई. इस मामले को लेकर अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी भी मौके पर पहुंचे. चौधरी ने कहा कि जब तक सिपाहियों को लिखित में शहीद का दर्जा नहीं दिया जाएगा, तब तक पोस्टमार्टम नहीं कार्रवाई नहीं करवाई जाएगी.

भीलवाड़ा फायरिंग में पुलिस कर्मी मौत मामले में सांसद की मांग

वारदात के बाद पुलिस ने भीलवाड़ा जिले सहित अजमेर, राजसमंद, उदयपुर, चित्‍तौड़गढ़ और पाली में नाकेबंदी कर तस्‍करों की तलाश कर रही है. वहीं, अजमेर रेंज आईजी भी भीलवाड़ा पहुंच कर हालत का जायजा ले रहे हैं.

बता दें कि भीलवाड़ा कोटड़ी थाने के मंशा ग्राम में पुलिस ने नाकेबंदी कर रखी थी. इस दौरान दो पिकअप और दो गाड़ियों में सवार तस्‍करों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जिसके कारण ककरोलियां घाटी के पास चौरडी ग्राम निवासी औंकार रेबारी की मौत हो गई. तस्‍करों ने पीछा कर रही रायला थाना पुलिस की गाड़ी पर भी फायरिंग की. जिसके कारण सिपाही पवन चौधरी की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें.भीलवाड़ा में तस्करों का आतंक, फायरिंग में पुलिस के दो जवानों की मौत

अजमेर रेंज आईजी एस. सिंगथिर ने कहा कि कोटड़ी थाना पुलिस को सूचना थी कि मादक‍ पदार्थ तस्‍कर करके कुछ गाड़ियां मंशा रोड पर आ रही है. जिस पर वहां नाकेबन्‍दी लगायी गई थी. इस दौरान एक साथ ही आई चार गाडियों में से तस्‍करों ने अचानक फायरिंग कर दी. इसके बाद यह तस्‍कर वहां से भाग निकले. जिसकी सूचना पर रायला थाना पुलिस की गाड़ी ने कच्‍चे रास्‍तों पर इनकी तलाश शुरू की तो अंधेरे में इन लोगों ने पुलिस की गाड़ी पर भी फायरिंग कर दी. इन दोनों घटना में दो सिपाहियों की मौत हो गयी है.

यह भी पढ़ें.ACB की निगाह रेवेन्यू बोर्ड के अन्य अधिकारियों पर भी, ऑफिस सीज...पैसे लेकर बदले जा रहे थे फैसले

एस. सिंगथिर का कहना है कि पुलिस ने चारों तरफ नाकेबंदी लगा रखी है और जल्‍द ही तस्‍करों को पकड़ लेगें. वहीं दूसरी तरफ भागीरथ चौधरी ने इस वारदात को लेकर प्रदेश सरकार को घेरा है. अजमेर सांसद ने कहा कि प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है. यहां सरेआम पुलिस के जवान मारे जा रहे हैं और पुलिस का मनोबल दिनों दिन गिरता जा रहा है. ऐसे में यह सरकार क्या कर रही है. जब तक सिपाहियों को शहीद का दर्जा नहीं दिया जाएगा, तब तक हम पोस्टमार्टम नहीं करवाएंगे.

Last Updated :Apr 11, 2021, 12:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details