राजस्थान

rajasthan

ACB Action in Bhilwara: 50 हजार की रिश्वत लेते दलाल और निजी कंपनी का लाइनर गिरफ्तार

By

Published : Jan 13, 2023, 11:59 AM IST

ACB Arrested Broker in bhilwara

भीलवाड़ा एसीबी की टीम ने शुक्रवार को एक निजी कंपनी के लाइनर और एक दलाल को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने निर्माणाधीन मकान नहीं तोड़ने के एवज में रिश्वत की मांग की थी.

भीलवाड़ा. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने जिले में शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की है. हाईवे के पास निर्माणाधीन मकान को नहीं तोड़ने के बदले में रिश्वत लेते प्राइवेट निर्माण कंपनी के लाइनर को रंगेहाथों गिरफ्तार किया है. कंपनी का लाइनर दलाल (bhilwara anti corruption bureau arrested Broker) के जरिए 50 हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था. एसीबी टीम आरोपियों के मकान और अन्य ठिकानों पर तलाशी ले रही है.

19 दिसंबर को एसीबी को दी शिकायत: भीलवाड़ा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के पुलिस उपअधीक्षक शिवप्रसाद टेलर ने कहा कि जिले के केदार सहनी ने 19 दिसंबर को एसीबी चौकी में एक शिकायत की थी. शिकायत के अनुसार, पुर बाईपास पर हाईवे पर उनका निर्माणाधीन मकान है. मकान को हाईवे निर्माण कर रही आईआरबी प्राइवेट कंपनी ने राजमार्ग क्षेत्र में आने की वजह से तोड़ने को कहा. केदार सहनी ने एसीबी को बताया कि निजी कंपनी के लाइनर ने मकान को नहीं तोड़ने की एवज में 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग की.

पढ़ें:Kidnap Case in Jaipur: पुलिस वर्दी में आए बदमाशों ने कारोबारी का किया किडनैप, 2 करोड़ की मांगी फिरौती

21 दिसंबर को शिकायत का सत्यापन: भीलवाड़ा एसीबी टीम ने 21 दिसंबर को शिकायत का सत्यापन करवाया. उसके बाद परिवादी केदार सहनी की तरफ से निजी कंपनी के लाइनर शंभू दयाल बाबरिया के कहे अनुसार दलाल हस्तीमल जैन को रिश्वत की राशि दी. वहीं, मौके पर मौजूद एसीबी टीम ने दलाल हस्तीमल जैन द्वारा रिश्वत के पैसे लेते वक्त गिरफ्तार कर लिया. साथ ही निजी कंपनी के लाइनर हेड शंभू दयाल बाबरिया को भी गिरफ्तार किया.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने इस धाराओं में दर्ज किया केस: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने 7,7 ए भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 2018 व 120 बी भाद सेक्शन में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. एसीबी टीम द्वारा पकड़े गए दलाल हस्तीमल जैन और प्राइवेट कंपनी के लाइनर शंभू दयाल के आवास और अन्य ठिकानों पर तलाशी अभियान जारी है. साथ ही पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details