राजस्थान

rajasthan

Protest in Bharatpur : सैनी आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक समेत 16 को मिली बेल, मुरारी लाल ने कहा- जल्द करेंगे मुख्यमंत्री से वार्ता

By

Published : Apr 24, 2023, 2:17 PM IST

सैनी समाज आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक मुरारी लाल सैनी को आज जेल से रिहा कर दिया गया. इनके साथ 16 और लोगों को रिहा किया गया है. ये सभी लोग 20 अप्रैल से जेल में बंद थे.

Protest in Bharatpur
Protest in Bharatpur

भरतपुर. सैनी समाज आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक मुरारी लाल सैनी समेत 16 लोगों को सोमवार को सेवर जेल से रिहा कर दिया गया. इन सभी को संबंधित एसडीएम कोर्ट से जमानत मिली है. जेल से बाहर आते ही संयोजक मुरारी लाल सैनी ने कहा कि यदि सरकार 12 प्रतिशत आरक्षण पर फैसला नहीं करती है तो आगे भी आंदोलन जारी रहेगा. जेल से रिहा होने के बाद समाज के सभी साथियों आंदोलन स्थल अरोदा के लिए रवाना हो गए. संभावना है कि आज प्रतिनिधि मंडल की वार्ता जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ होगी.

मुख्यमंत्री से फोन पर वार्ता होने के बाद सोमवार को आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक मुरारी लाल सैनी, शैलेंद्र, शुभम, पंकज, गौरव, हितेश समेत 16 लोगों को सेवर जेल से रिहा कर दिया गया. ये सभी लोग 20 अप्रैल से जेल में बंद थे. आंदोलनरत सैनी आरक्षण संघर्ष समिति भी बीते 4 दिन से इनकी रिहाई पर अड़ी हुई थी.

जेल से रिहा हुए मुरारी लाल सैनी ने कहा कि हमें सूचना मिली है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वार्ता करना चाहते हैं. आज हमारा प्रतिनिधिमंडल वार्ता मुख्यमंत्री से वार्ता करने जाएगा. मुरारी लाल सैनी ने कहा कि हमने निजी स्तर पर पूरे प्रदेश में सैनी, माली, कुशवाहा, काछी आदि जातियों का सर्वे कराया है. हम प्रदेश में हमारी जाति की जनसंख्या के अनुपात में 12 प्रतिशत आरक्षण मांग रहे हैं. चाहे तो सरकार अपने स्तर पर सर्वे करा सकती है. हमारा जितना बनता है उतना दे दे.

मुरारी लाल सैनी ने कहा कि सरकार से वार्ता के बाद अगर 12 प्रतिशत आरक्षण पर सहमति नहीं बनी तो आंदोलन आगे भी जारी रहेगा. मुरारी लाल सैनी ने बताया कि आंदोलन स्थल पर पूरा समाज मिलकर फैसला करेगा. मुख्यमंत्री वार्ता करना चाह रहे हैं. मुख्यमंत्री से वार्ता की जाएगी और 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग मान ली जाएगी, तो जाम खोल दिया जाएगा.

पढ़ें :Protest in Bharatpur : सीएम से फोन पर पप्पू प्रधान ने की बात, मुरारी लाल सैनी की रिहाई का मिला आश्वासन, आज रात 12 बजे तक इंटरनेट बंद

गौरतलब है कि सैनी आरक्षण संघर्ष समिति 21 अप्रैल से जयपुर आगरा हाईवे अरोदा के पास चक्का जाम कर आंदोलनरत है. 20 अप्रैल को मुरारी लाल सैनी समेत 26 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जिनमें से 7 लोगों को आज रिहा कर दिया गया है. संभावना है कि आज ही सैनी समाज आरक्षण संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वार्ता करने के लिए जयपुर रवाना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details