राजस्थान

rajasthan

Bharatpur: रेलवे ट्रैकमैन को सांप ने डंसा, सांप को डिब्बे में बंद कर अस्पताल पहुंचा ट्रैकमैन...मचा हड़कंप

By

Published : Jul 13, 2022, 2:22 PM IST

भरतपुर के बयाना रेलवे स्टेशन पर कार्यरत ट्रैकमैन को सफाई के दौरान सांप ने काट लिया. इस घटना के बाद ट्रैकमैन अस्पताल गया, जहां चिकित्सकों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद आरबीएम अस्पताल रेफर कर (Track man bite by snake ) दिया.

track man bitten by snake
track man bitten by snake

भरतपुर.जिले के बयाना रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक की सफाई करने के दौरान बुधवार सुबह एक रेलवे ट्रैक मैन को सांप ने डंस लिया. ट्रैकमैन ने तुरंत सांप को पकड़कर एक डिब्बे में बंद कर लिया और उसे लेकर उपचार के लिए बयाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जा पहुंचा. अस्पताल कर्मियों ने जैसे ही व्यक्ति को डिब्बे में बंद सांप के साथ देखा तो (Track man bite by snake ) हड़कंप मच गया.

जानकारी के अनुसार करौली जिले में टोड़ाभीम तहसील के गांव नयागांव निवासी दशरथ जाटव (45) बयाना में रेलवे ट्रैक मैन के पद पर कार्यरत है. बुधवार सुबह करीब 10 बजे ट्रैक मैन दशरथ अपने अन्य साथियों के साथ बयाना रेलवे स्टेशन के बी केबिन के पास रेलवे ट्रैक पर सफाई कर रहा था. इस दौरान ट्रैक के पास उगी घास में से अचानक सांप निकला और ट्रैकमैन के हाथ पर दंश मार दिया.

पढ़ें.अंधविश्वास ने ली जान: सांप के काटने पर करते रहे झाड़ फूंक, तबीयत बिगड़ने पर हो गई मौत

सांप के डंसते ही हड़कंप मच गया. दशरथ ने हिम्मत नहीं हारी और तुरंत सांप पर झपटकर उसे पकड़ लिया. दशरथ ने दंश देने वाले सांप को डिब्बे में बंद कर लिया. साथ में मौजूद जमादार और अन्य ट्रैकमैन दशरथ को लेकर बयाना सीएचसी पहुंचे. अस्पताल पहुंचते ही ट्रैकमैन बेहोश होकर गिर पड़ा. जिसके बाद चिकित्सकों ने उसे प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे आरबीएम अस्पताल (Track man bite by snake in Bharatpur) रेफर कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details