राजस्थान

rajasthan

मंत्री विश्वेंद्र सिंह की चेतावनी, बोले- यूपी से आकर राजनीति कर रहे, जीते जी जातिगत लड़ाई नहीं होने दूंगा

By

Published : Apr 11, 2023, 9:49 PM IST

मूर्ति स्थापना को लेकर राजनीति करने वालों को मंत्री विश्वेंद्र सिंह की चेतावनी देते हुए कहा कि यूपी से आकर यहां राजनीति कर रहे हैं. लेकिन जीते जी जातिगत लड़ाई नहीं होने दूंगा. यहां जनिए पूरा मामला...

Minister Vishvendra Singh
जीते जी जातिगत लड़ाई नहीं होने दूंगा

भरतपुर. जिले के नदबई कस्बा में महापुरुषों की मूर्ति स्थापित करने को लेकर चल रहे विवाद पर अब पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने मूर्ति के नाम पर राजनीति करने वाले जनप्रतिनिधियों को खुली चुनौती दे दी है. उन्होंने मंगलवार को पथैना में आयोजित मेले में कहा कि उत्तर प्रदेश से यहां आकर राजनीति कर रहे हैं और यहां पर जातिवाद फैला रहे हैं. मेरे जीते जी ऐसा नहीं होने दूंगा. साथ ही उन्होंने कहा कि यह महाराजा सूरजमल की धरती है. यहां पर सभी जातियां मिलकर रहती हैं.

दरअसल, पथैना में आयोजित धीरज बाबा मेले में कुश्ती दंगल के उद्घाटन के अवसर पर पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि मूर्तियों पर विवाद क्यों हो रही है. क्या मतलब है. हमारे लिए सभी महापुरुष सम्माननीय हैं, चाहे वो महाराजा सूरजमल हों या डॉ. भीमराव अंबेडकर या फिर भगवान परशुराम. हम सभी का सम्मान करते हैं. ये लोग (जोगिंदर अवाना का नाम लिए बिना) यूपी से आकर यहां पर राजनीति कर रहे हैं और यहां पर जातिवाद फैला रहे हैं. क्या मूर्ति लगाने के नाम पर जातियों में लड़ाई करवाना चाहते हो. ये शर्म की बात है. मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि जब तक मैं जिंदा हूं, तब तक जनता की सेवा करता रहूंगा और जातिवाद के नाम पर आपस में लड़ाई नहीं होने दूंगा.

पढ़ें :Joginder Singh Awana Inspection : तीन छात्रावासों का निरीक्षण, अव्यवस्थाएं देख संस्था प्रधान को लगाई फटकार

दूसरा पक्ष अभी भी मांग पर अड़ा : मूर्ति स्थापना को लेकर चल रहे धरना को सोमवार को मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने समाप्त करा दिया, लेकिन भीम आर्मी की ओर से अभी भी अपनी मांग दोहराई जा रही है. मंगलवार को भीम आर्मी और समाज के लोग भरतपुर के सर्किट हाउस में आकर विधायक जोगिंदर अवाना से मिले और डेहरा रोड बाइपास चौराहे पर ही भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की स्थापना कराने की मांग दोहराई. इस संबंध में जब नदबई विधायक जोगिंदर अवाना से ईटीवी भारत ने बात की तो उन्होंने बताया कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति डेहरा रोड चौराहे पर लगाने की ही अनुमति है. उस दिन अंबेडकर की जयंती भी है, फिर भी और बात करके देख लेंगे.

पढ़ें :महापुरुषों की मूर्ति स्थापना को लेकर विवाद, मंत्री विश्वेंद्र सिंह के आश्वासन पर समाप्त हुआ धरना

ये है विवाद : असल में नदबई कस्बे के विभिन्न चौराहों पर महापुरुषों की मूर्ति स्थापित कराए जाने को लेकर बीते दिनों से विवाद चल रहा है. इसको लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि और लोग बीते कई दिनों तक बेलारा बाइपास चौराहे पर धरना देकर बैठे रहे, जिसे सोमवार को पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने समझाया कर समाप्त करा दिया. लोगों की मांग है कि महाराजा सूरजमल की मूर्ति की स्थापना डेहरा रोड बाइपास चौराहे पर की जाए, जबकि नगर पालिका की बैठक में डेहरा रोड चौराहे पर भीमराव अंबेडकर, नगर रोड पर भगवान परशुराम और कुम्हेर रोड बाइपास चौराहे पर महाराजा सूरजमल की मूर्ति स्थापना का निर्णय लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details