राजस्थान

rajasthan

Bharatpur Toll Plaza Firing : फिल्मी स्टाइल में बस में घुसे थे हथियारबंद बदमाश, घायल यात्री की जुबानी गोलीबारी की कहानी

By

Published : Jul 13, 2023, 11:35 AM IST

Updated : Jul 13, 2023, 2:24 PM IST

बुधवार को आमोली टोल प्लाजा भरतपुर में यात्रियों से भरी बस में पुलिस के सामने भाजपा नेता कृपाल जघीना हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर कुलदीप जघीना की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना में घायल मनोज के जुबान से आंखोंदेखी कहानी...

कुलदीप जघीना हत्याकांड के आरोपियों की तस्वीर
कुलदीप जघीना हत्याकांड के आरोपियों की तस्वीर

घायल यात्री की जुबानी गोलीबारी की कहानी

भरतपुर.जिले के आमोली टोल प्लाजा पर बुधवार को यात्रियों से भरी रोडवेज की बस में पुलिस के सामने भाजपा नेता कृपाल जघीना हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर कुलदीप जघीना की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद से पूरा जिला सहमा हुआ है. बस के 55 यात्रियों ने आंखों के सामने अंधाधुंध फायरिंग होते देखी. फायरिंग में एक बुजुर्ग महिला समेत 2 यात्री भी घायल हो गए. फायरिंग में घायल हुए एक यात्री मनोज ने पूरी घटना की आंखों देखी हाल साझा किया. गुरुवार को पुलिस ने कुलदीप जघीना हत्याकांड के आरोपियों की तस्वीर साझा की है.

फिल्मी स्टाइल में बरसाई गोली :जिला अस्पताल में भर्ती रूपवास के सिंघावली के रहने वाले यात्री मनोज कुमार ने बताया कि वह गांधीधाम से गांव वापस लौट रहा था. दौसा से वो रोडवेज बस में बैठा था. आमोली टोल प्लाजा पर बैरियर लगे होने की वजह से जैसे ही बस रुकी, तो साइड में एक गाड़ी आकर रूकी. गाड़ी में से उतरकर करीब 4-5 हथियारबंद बदमाश धड़ाधड़ बस में घुस गए.

सीट के नीचे झुका फिर भी गोली लगी :मनोज ने बताया कि मेरी साइड वाली सीट पर मुलजिम और पुलिस वाले बैठे थे. हथियारबंद बदमाशों ने धड़ाधड़ फायरिंग शुरू कर दी. मैं फायरिंग से बचने के लिए सीट के नीचे झुक गया लेकिन फिर भी एक गोली मेरे पीछे जा लगी. फायरिंग के दौरान बस में सवार रामवती नमक एक वृद्धा भी घायल हो गई. उस वृद्धा के हाथ में गोली लगी. घायल मनोज ने बताया कि फायरिंग में घायल हुए दोनों मुलाजिमों को पुलिस एंबुलेंस से अस्पताल ले कर चली गई. लेकिन घायल मनोज खुद बस से अस्पताल पहुंचा, जबकि घायल वृद्धा को उसके परिजन अस्पताल लेकर गए.

पढ़ें कृपाल जघीना हत्याकांड के मुख्य आरोपी कुलदीप जघीना की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने चंद घंटे में पकड़े 4 हमलावर

जानकारी के अनुसार कुलदीप जघीना की हत्या के पीछे कृपाल जघीना गुट का हाथ बताया जा रहा है. सीसीटीवी फुटेज में कृपाल के भतीजे पंकज के दिखाई देने की भी जानकारी मिली है. पंकज के पिता खुद पुलिस कांस्टेबल हैं और सेवर थाने पर पोस्टेड हैं.

क्या थी कृपाल-कुलदीप के बीच झगड़े की वजह :असल में शहर के काली बगीची क्षेत्र में एक भूखंड को लेकर कृपाल और कुलदीप के बीच विवाद चल रहा था. कुलदीप जगीना इस जमीन पर निर्माण कार्य करा रहा था. इसको लेकर दोनों पक्षों में काफी लंबे समय से विवाद चल रहा था. उधर कृपाल गुट ने इस भूखंड पर न्यायालय से स्टे ले लिया, लेकिन जमीन बेशकीमती होने की वजह से दोनों पक्षों में गैंगवार शुरू हो गया. जिसके चलते 4 सितंबर 2022 की रात को भाजपा नेता कृपाल जघीना की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उसी मामले में पुलिस ने कुलदीप, उसके पिता कुंवरजीत, विजयपाल समेत 9 आरोपियों को गिरफ्तार किए थे.

आज होगा पोस्टमार्टम :मृतक कुलदीप जघीना के शव को आरबीएम जिला अस्पताल की मॉर्चरी में रखा गया है. आज गुरुवार को पुलिस जाब्ते के बीच मेडिकल बोर्ड शव का पोस्टमार्टम करेगा. उसके बाद पुलिस निगरानी में ही उसका अंतिम संस्कार कराया जाएगा.

Last Updated : Jul 13, 2023, 2:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details