राजस्थान

rajasthan

भरतपुरः RBM अस्पताल के डॉक्टरों ने खून के सौदागर को पकड़ा, पुलिस को सौंपा

By

Published : Aug 23, 2021, 5:38 PM IST

पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी, Rajasthan News

भरतपुर के RBM अस्पताल में डॉक्टरों ने खून के सौदागर को पुलिस के हत्थे सौंप दिया. बताया जा रहा है कि आरोपी 1 यूनिट ब्लड के बदले 4 हजार रुपए की मांग रखी थी, जिसकों डॉक्टरों ने पकड़ लिया और पुलिस की हाथों सौंप दिया.

भरतपुर. संभाग के सबसे बड़े RBM जिला अस्पताल में एक बार फिर खून का सौदागर पुलिस के हत्थे चढ़ा है. जनाना अस्पताल में एक प्रसूता को एक यूनिट रक्त उपलब्ध कराने के लिए इस आरोपी ने परिजनों से 3500 रुपए ले लिए, लेकिन आरोपी जैसे ही ब्लड बैंक में रक्तदान के बदले ब्लड लेने के लिए पहुंचा, तो चिकित्सकों की पूछताछ में आरोपी हड़बड़ा गया और कर्मचारियों ने उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया.

दरअसल, रूपवास निवासी जवाली की पत्नी रेखा ने 11 अगस्त को पुत्री को जन्म दिया, लेकिन रक्त की कमी के चलते 21 अगस्त को परिजनों ने रेखा को एक यूनिट रक्त चढ़वा दिया. बावजूद इसके जब रेखा का स्वास्थ्य ठीक नहीं हुआ तो उसे सोमवार को परिजन जनाना अस्पताल लेकर आए. जनाना अस्पताल के चिकित्सकों ने परिजनों से कहा कि प्रसूता रेखा को रक्त की कमी है और इसे एक यूनिट रक्त चढ़ाना पड़ेगा.

तीमारदार

रेखा के पति जवाली ने बताया कि चिकित्सक से हुई बातचीत वहां पास में बैठा एक व्यक्ति सुन रहा था. वह व्यक्ति प्रसूता के परिजन जवाली से आकर मिला और 4000 रुपए में एक यूनिट रक्त उपलब्ध कराने की बात कही, जिस पर जवाली ने ज्यादा रुपए होने की बात कही. आखिर में 3500 रुपए में 1 यूनिट रक्त दिलाने की बात तय हो गई.

यह भी पढ़ेंःमंत्रिमंडल के चक्कर में अटके कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भी, 13 महीने के इंतजार के बाद क्या और लटकेगी सूची...

आरोपी दलाल प्रसूता के परिजन को अपना मोबाइल नंबर लिखाकर चला गया. थोड़ी देर बाद एक लाखन सिंह नामक व्यक्ति का जवाली के पास फोन आया. उसके बाद लाखन और बबलू नामक दो आरोपी जनाना अस्पताल पहुंचे और परिजन को ऑटो में बैठाकर आरबीएम जिला अस्पताल के ब्लड बैंक पहुंचे. यहां बबलू ने रक्तदान करने की बात कही जिस पर चिकित्सा कर्मियों ने उससे मरीज की जानकारी लेनी चाही तो वह हड़बड़ा गया. चिकित्सा कर्मियों ने तुरंत बबलू को दबोच लिया, जबकि लाखन मौके से भाग गया, बाद में चिकित्सा कर्मियों ने आरोपी बबलू को पुलिस को सौंप दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details