राजस्थान

rajasthan

भरतपुर: 6 करोड़ 92 लाख रुपए स्वीकृत, चिकसाना CHC और पीपला PHC का बनेगा नया भवन

By

Published : Jun 4, 2021, 5:35 PM IST

भरतपुर के चिकसाना CHC और पीपला PHC का कायाकल्प होगा. भरतपुर के चिकित्सा संस्थानों को 6 करोड़ स्वीकृत किए गए हैं. इस राशि को चिकित्सा संस्थानों के भवन से लेकर अन्य सुविधा कीा बढ़ोतरी में लगाया जाएगा.

Minister Dr. Subhash Garg, Bharatpur News
भरतपुर के चिकित्सा संस्थानों को 6 करोड़ मिले

भरतपुर.विधानसभा क्षेत्र के चिकित्सा संस्थानों को 6 करोड़ 92 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं. स्वीकृत राशि में से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकसाना और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पीपला का नवीन भवन का निर्माण होगा. इसकी जानकारी चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने दी.

चिकित्सा राज्यमंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने बताया कि गहलोत सरकार ने बजट घोषणा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिकसाना को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत किया था. क्रमोन्नत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के नवीन भवन निर्माण और आवश्यक संसाधन व उपकरण मुहैया कराने के लिए 4 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं. इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सभी व्यवस्थाएं पूर्ण होने के बाद जिला चिकित्सालय पर रोगियों का भार कम हो सकेगा. इसी तरह प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पीपला को माॅडल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने के लिए 2 करोड़ 11 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं, जिसमें नवीन भवन का निर्माण भी शामिल है.

यह भी पढ़ें.भरतपुर कांग्रेस कमेटी ने की केंद्र से सभी को फ्री वैक्सीनेशन की मांग, राष्ट्रपति के नाम लिखा पत्र

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने बताया कि आरबीएम चिकित्सालय में आने वाले गंभीर रोगियों के इलाज के लिए (इमरजेन्सी ट्राइएज एसेसमेंट एंड ट्रीटमेन्ट) 5 लाख और उप स्वास्थ्य केन्द्र फुलवारा और रामपुरा में अतिरिक्त सुविधाएं मुहैया कराने और भवन निर्माण आदि के लिए प्रत्येक को 38 लाख 12 हजार रुपए स्वीकृत किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details