राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में बिजली के झूलते तार हादसों को दे रहे हैं न्योता...शिकायतों को अनसुना कर रहा विभाग

By

Published : Nov 28, 2020, 6:10 PM IST

बाड़मेर के इंदिरा कॉलोनी इलाके में कई घरों की छतों से महज चार से पांच फीट ऊपर से बिजली के तार गुजर रहे हैं. ऐसे में स्थानीय लोगों को हमेशा अनहोनी का डर सताता है. लोगों ने अपनी तकलीफ कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों, वार्ड पार्षद और जनप्रतिनिधियों को बताई लेकिन हालात जस के तस बने हुए हैं.

barmer news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, बाड़मेर न्यूज
विद्युत पोलों से झूलते तार हादसों को दे रहे हैं न्योता

बाड़मेर.शहर के कई इलाकों में विद्युत पोल के झूलते तार आमजन के लिए मुसीबत बने हुए हैं. जिले के इंदिरा कॉलोनी निवासी मदन सिंह के घर की छत से महज चार पांच फीट ऊपर से गुजरते बिजली के तारों से हमेशा हादसे का खतरा बना रहता है.

बिजली के झूलते तार हादसों को दे रहे हैं न्योता

ऐसे में उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को कई बार इससे अवगत भी करवाया और विद्युत विभाग के तारों को हटाने को लेकर उन्होंने शुल्क भी भर दिया है. बावजूद इसके अब तक तार नहीं हटाए गए हैं.

स्थानीय निवासी स्वरूप सिंह के अनुसार घर के ऊपर से गुजरने वाले तारों को लेकर उन्होंने कई बार अधिकारियों को अवगत करवा दिया है और हटाने के लिए शुल्क भी जमा करा दिया है. बावजूद इसके विद्युत तारों को नहीं हटाया गया है. उन्होंने बताया कि इस इलाके के कई लोगों की विद्युत तारों की वजह से करंट में आने से जान जा चुकी है.

पढ़ें:कृषि कानूनों के खिलाफ राजस्थान से भी दिल्ली कूच करेंगे किसान

बावजूद इसके विद्युत विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. शहर के वार्ड संख्या 41 में हालत सबसे खराब नजर आ रहे है. स्थानीय गिरधर सिंह के अनुसार उन्होंने कई बार वार्ड पार्षद विधायक और विद्युत विभाग के अधिकारियों को अपनी पीड़ा बयान की. मगर अधिकारियों की ओर से आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिलता है. गौरतलब है कि शहर के कई इलाकों में विद्युत पोलों के झूलते तार आमजन के लिए मुसीबत बने हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details