राजस्थान

rajasthan

जोधपुर ACB ने गुड़ामालानी SDM को 10 हजार की रिश्वत लेते दबोचा, सरकारी ड्राइवर भी गिरफ्तार

By

Published : Feb 5, 2021, 1:12 PM IST

Updated : Feb 5, 2021, 2:40 PM IST

जोधपुर एसीबी ने बाड़मेर में शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसीबी ने गुड़ामालानी एसडीएम को ड्राइवर के माध्यम से 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

जोधपुर एसीबी, Barmer News
गुड़ामालानी SDM और ड्राइवर गिरफ्तार

बाड़मेर.राजस्थान में भ्रष्ट सरकारी अधिकारियों के खिलाफ ACB पिछले काफी समय से ताबड़तोड़ तरीके से कार्रवाई करती नजर आ रही है. इसी कड़ी में जोधपुर टीम ने बाड़मेर में गुड़ामालानी उपखंड अधिकारी सुनील कुमार को अपने सरकारी ड्राइवर के मार्फत 10 हजार की रिश्वत लेते हुए दबोचा है. जिसके बाद ACB ने गुड़ामालानी SDM और ड्राइवर को गिरफ्तार किया है.

गुड़ामालानी SDM और ड्राइवर गिरफ्तार

जोधपुर एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्ग सिंह राजपुरोहित ने बताया कि परिवादी पपूराम वकील (एडवोकेट) ने एक हस्त लिखित रिपोर्ट पेश की. जिसमें उसने बताया कि मेरे मुवक्किल पोपटराम के खसरा संख्या 11 में विरूद्ध अप्रार्थीगण अर्जुन सिंह वगैरा में राजस्व आवेदन अन्तर्गत धारा 212 रा.का.अ. वास्ते अस्थाई निषेधाज्ञा लेने हेतु एसडीएम गुड़ामालानी सुनिल कुमार की ओर से स्टे देने की एवज में रिश्वती राशि की मांग की गई.

यह भी पढ़ें.गोगुन्दा से BJP विधायक के खिलाफ शादी का झांसा देकर ज्यादती का मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी CID-CB

शिकायत के बाद ACB ने रिश्वती राशि का गोपनीय सत्यापन करवाया गया. जिसके बाद शुक्रवार को ट्रैक की कार्रवाई करते हुए बाड़मेर की गुडामालानी उपखंड अधिकारी सुनील कुमार को उनके सरकारी ड्राइवर दुर्गाराम के मार्फत 10 हजार की रिश्वत लेते हुए दोनों को गिरफ्तार किया गया है.

थानेदार, तहसीलदार पर हो चुकी है कार्रवाई

गौरतलब है कि एसीबी ने बाड़मेर जिले में पिछले एक महीने भर में सबसे पहले इसी इलाके के थानेदार, उसके बाद सिवाना में तहसीलदार और अब गुडामालानी उपखंड अधिकारी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. एसीबी की ओर से लगातार बाड़मेर जिले में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. जिसके बाद से ही भ्रष्ट अधिकारी खौफ के साए में जी रहे हैं लेकिन एक बात तो साफ है कि जिस तरीके से बाड़मेर जिले में भ्रष्टाचार दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. जिससे आम जनता परेशान हैं. मजबूरन उन्हें रिश्वत देनी पड़ती है. अब एसीबी की ओर से कार्रवाई के दौर के बाद यहां के लोगों ने भी राहत की सांस ली है.

Last Updated :Feb 5, 2021, 2:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details