राजस्थान

rajasthan

राष्ट्रीय युवा दिवस पर होने वाली 'थार री दौड़' में IPS दिनेश MN आएंगे बाड़मेर

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 1, 2024, 10:36 PM IST

तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी सांगा राम जांगिड़ राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर 'थारी री दौड़ मैराथन' का आयोजन कर रहे हैं. सांगा राम ने बताया कि इस आयोजन के लिए एडीजी दिनेश एमएन भी बाड़मेर आएंगे.

राष्ट्रीय युवा दिवस पर थार री दौड़
राष्ट्रीय युवा दिवस पर थार री दौड़

राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर थारी री दौड़ मैराथन का आयोजन

बाड़मेर.सीमांत जिले की प्रतिभाओं को अवसर देने के तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी सांगा राम जांगिड़ राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर थारी री दौड़ मैराथन का आयोजन कर रहे हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व आईपीएस जांगिड़ ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को लेकर आईपीएस अधिकारी दिनेश एमएन भी बाड़मेर आएंगे.

राष्ट्रीय युवा दिवस पर थार री दौड़ : 12 जनवरीन को राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर बाड़मेर में युवाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से भाजपा नेता और तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी सांगा राम जांगिड़ द्वारा "थार री दौड़" कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम को लेकर पूर्व डीजीपी डॉ. सांगा राम जांगिड़ ने बताया कि युवाओं को प्रोत्साहन देने व उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए आगामी 12 जनवरी को स्वामी विवेकानन्द के जयंती के रूप में मनाए जाने वाले राष्ट्रीय युवा दिवस पर थार री दौड़ मिनी मैराथन का आयोजन किया जा रहा है. पूर्व डीजीपी ने बताया कि यह मैराथन दौड़ 5 किलोमीटर की होगी जो जसदेर धाम के पास स्थित न्यू अंबेडकर सर्किल से शुरू होकर उत्तरलाई ओवरब्रिज पर संपन्न होगी.

इसे भी पढ़ें-रन फॉर जीरो हंगर : मैराथन को मुख्यमंत्री भजनलाल ने दिखाई हरी झंडी, हजारों धावकों ने लिया हिस्सा

उन्होंने बताया कि थार री दौड़ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान पुलिस के आईपीएस अधिकारी एडीजी एमएन दिनेश होंगे. इसके अलावा बाड़मेर-जैसलमेर की विधायक, मंत्री समेत कई गणमान्य लोग शामिल होंगे. इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रथम, द्वितीय और तृतीय के अलावा 10 अन्य प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा. दौड़ में भाग लेने के लिए युवा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम को लेकर जोर शोर से तैयारियां की जा रही हैं. युवाओं को समर्पित यह कार्यक्रम युवाओं को यह सोचने का जरूर अवसर देगा कि वह देश और समाज के लिए क्या कर सकते हैं और देश के विकास में किस तरह अपनी भागीदारी निभा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details