राजस्थान

rajasthan

Encounter in Barmer: पुलिस व तस्करों के बीच मुठभेड़, 6 गिरफ्तार, 4 पिस्टल व 3 स्कॉर्पियो बरामद

By

Published : Apr 14, 2023, 10:31 PM IST

बाड़मेर के सिवाना में पुलिस और डोडा चूरा तस्करों के बीच हुई मुठभेड़. पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक तस्कर हुआ जख्मी. छह तस्कर हिरासत में लिए गए. पुलिस ने उनके पास से 4 पिस्टल, कई जिंदा कारतूस और 3 स्कॉर्पियो बरामद की है.

Encounter between police and smugglers
पुलिस व तस्करों के बीच मुठभेड़, 6 गिरफ्तार, 4 पिस्टल व 3 स्कॉर्पियो बरामद

सिवाना (बाड़मेर). राजस्थान के बाड़मेर जिले में नाकाबंदी के दौरान स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार तस्करों ने पुलिस पर फिल्मी स्टाइल में अंधाधुंध फायरिंग कर दी. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. जिसमें एक तस्कर गोली लगने से घायल हो गया. पुलिस ने पीछा कर पांच अन्य तस्करों को भी हिरासत में लिया. इस दौरान पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से अवैध हथियार डोडा चूरा और 3 स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद करने में सफलता हासिल की.

ये भी पढ़ेंःअंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान से आई करोड़ों रुपये की हेरोइन बरामद, 3 तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने की थी नाकाबंदीःजिले के सिवाना थाना इलाके में पुलिस ने ताबड़तोड़ तरीके से कार्यवाही करते हुए 6 कुख्यात तस्करों को धर दबोचा है. पुलिस और तस्करों के बीच पहाड़ी इलाके में करीब 2 घंटे तक मुठभेड़ चली. जिसमें एक तस्कर गोली लगने से जख्मी हो गया था. दरअसल जिले के सिवाना थाना पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि अवैध डोडा चूरा स्कॉर्पियो गाड़ी में रमणिया गांव की तरफ आ रहा है. जिस पर पुलिस ने शुक्रवार को रमणिया-पादरू रोड पर नाकाबंदी कर दी. यहां से गुजर रहे तस्करों ने नाकाबंदी को देखकर अचानक गाड़ियां तेज कर ली और पुलिस की गाड़ी को टक्कर मार दी. इसके बाद पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग करते हुए फरार हो गए. पुलिस ने तस्करों का पीछा करते हुए फायरिंग की. पुलिस की गोली से तस्करों की गाड़ियों के टायर फट गए.

ये भी पढ़ेंःचित्तौड़गढ़: दुर्घटनाग्रस्त कार से पकड़ा गया 147 किलो डोडा चूरा, तस्कर फरार

जख्मी तस्कर का चल रहा है इलाजः इसके बाद तस्कर अपनी गाड़ियां छोड़कर पहाड़ियों की तरफ भागने लगे. पुलिस ने पीछा किया तो फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक तस्कर को गोली लग गई. इसके बाद पुलिस ने घायल समेत 6 तस्करों को हिरासत में लिया. एसपी दिंगत आनंद के अनुसार शुक्रवार को नाकाबंदी के दौरान तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग की थी. इस दौरान तस्कर जोगाराम के गोली लगी है. जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. वहीं सुरक्षा के लिहाज से पुलिस का जाब्ता तैनात किया गया है. पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से 4 अवैध पिस्टल समेत कई जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. अवैध डोडा चूरा साथ ही तीनों स्कॉर्पियो को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. स्कॉर्पियो के टायर फटने के कारण पुलिस को तीनों स्कॉर्पियो को ट्रैक्टर में लादकर थाने लाना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details