राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में अघोषित बिजली कटौती को लेकर किसानों का प्रदर्शन...पुलिस से झड़प

By

Published : Aug 23, 2021, 3:49 PM IST

Updated : Aug 23, 2021, 6:19 PM IST

बाड़मेर में अघोषित बिजली कटौती को लेकर किसानों ने सहायक अभियंता ऑफिस का घेराव (protest over power cut Barmer) कर दिया. इस दौरान पुलिस और किसानों में झड़प हो गई.

Barmer news, Demonstration of farmers in Barmer
बिजली कटौती को लेकर किसानों का प्रदर्शन

बाड़मेर. राजस्थान के मारवाड़ के ग्रामीण इलाकों में अघोषित बिजली कटौती को लेकर अब किसान सड़कों पर (farmers protest in Barmer) आ रहे हैं. आए दिन किसान घेराव कर रहे हैं. सेड़वा उपखंड में अघोषित बिजली कटौती से परेशान किसानों ने सहायक अभियंता ऑफिस का घेराव कर दिया. इस दौरान कई बार किसान और पुलिस आमने-सामने भी हो गई.

किसानों का कहना है कि सेड़वा उपखंड में सरकार कहती है कि 6 घंटे बिजली की सप्लाई दी जा रही है लेकिन 6 घंटे सप्लाई नहीं मिलती है. किसानों का आरोप है कि बिजली को लेकर कई बार डिस्कॉम के अधिकारियों को शिकायत की लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है. इसीलिए मजबूरन सोमवार को घेराव करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें.सचिन पायलट पहुंचे बाड़मेर, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

बताया जा रहा है कि प्रदर्शन के दौरान किसान पुलिस से भी उलझ गए (police-farmers Clash in Barmer) और किसानों के साथ धक्का-मुक्की भी हो गई. आखिर में किसानों को शांत करवाकर समझाइश की गई और उन्हें वापस भेजा गया.

किसानों के भारी प्रदर्शन के बाद डिस्कॉम के अधिकारी पहुंचे और उसके बाद पुलिस और प्रशासन ने डिस्कॉम के अधिकारियों के साथ किसानों की वार्ता करवाई की. इस दौरान यह आश्वासन दिया कि 6 घंटे बिजली आएगी, उसके बाद किसानों ने प्रदर्शन बंद किया.

Last Updated : Aug 23, 2021, 6:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details