राजस्थान

rajasthan

राम मंदिर भूमि पूजन के बाद बाड़मेर में जश्न का माहौल, आतिशबाजी के साथ लगाए गए श्रीराम के नारे

By

Published : Aug 5, 2020, 11:00 PM IST

भगवान श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के बाद बाड़मेर में खुशी का माहौल नजर आया. इसके साथ ही सभी ने आतिशबाजी करते हुए एक-दूसरे को मिठाईयां बांटकर खुशी मनाया. इस खुशी के मौके पर दीपोत्सव, रंगोली और कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

बाड़मेर समाचार, Barmer news
श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के बाद बाड़मेर में जश्न का माहौल

बाड़मेर.भगवान श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के बाद से ही देशभर में खुशियों का माहौल है. इसी क्रम में सरहदी जिले बाड़मेर में भी बुधवार को अयोध्या में भूमि पूजन के बाद से खूब आतिशबाजी की गई. इस दौरान सभी लोग अपने-अपने तरीके से खुशी का इजहार करते नजर आए.

बता दें कि सदर बाजार स्थित हनुमान मंदिर के आगे आज देर शाम जमकर आतिशबाजी की गई. इस दौरान जय श्री राम के उद्घोष से पूरे माहौल को भक्तिमय बना दिया गया. इसी तरह रेलवे स्टेशन के पास अहिंसा सर्किल पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं बजरंग दल के पदाधिकारियों ने भी जमकर आतिशबाजी की और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाईयां दी. इस दौरान एबीवीपी की छात्राओं ने दीपक जलाएं.

श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के बाद बाड़मेर में जश्न का माहौल

भाजपा के नगर अध्यक्ष सुरेश मोदी ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन किया. यह दिन सनातन संस्कृति के लिए ऐतिहासिक दिन है. सैकड़ों साल बाद करोड़ों लोगों का सपना पूरा हुआ है, जिसको लेकर भाजपा के साथ देशभर के लोगों में खुशी का माहौल है. इस खुशी के इजहार के लिए दीपोत्सव, रंगोली और कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

1100 दीपों से लिखा श्रीराम का नाम

पढ़ें-बीकानेर में राम भक्त ने बनाया स्पेशल 'जय श्रीराम दही बड़ा'

बाड़मेर आरएसएस के सह संचालक मनोहर बंसल ने बताया कि आज आनंद का दिन है, लाखों करोड़ों हिंदुओं के आस्था के आराध्य भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया है. इसको लेकर देशभर में लोगों में खुशी और आनंद का माहौल है.

दौसा के मेहंदीपुर बालाजी में हर्ष का माहौल

अयोध्या में बुधवार को श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखी गई. इस ऐतिहासिक दिन को सभी लोगों ने हर्षोल्लास के साथ मनाया. लोगों ने इस दौरान घर के बाहर दीप जलाकर आतिशबाजी की. इस दौरान इलाके में दिवाली जैसा माहौल नजर आया. इसके साथ ही सभी भगवान श्रीराम के नारे भी लगाए.

मेहंदीपुर बालाजी में हर्ष का माहौल

जोधपुर में दीपक जलाकर लोगों ने मनाई खुशियां

जोधपुर में भी श्रीराम मंदिर को लेकर लोगों में खुशी की लहर देखने को मिली. इस मौके पर जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के 10 सेक्टर में एक पूरी गली को दीपक से सजाया गया, जिससे पूरी गली जगमगा गई. इस मौके पर कोविड-19 की गाइडलाइन का भी पूर्णतया ध्यान रखा गया. इस दौरान मोहल्लेवासियों द्वारा 1100 दीपक से जय श्रीराम लिखकर खुशी का इजहार किया गया. साथ ही अरोड़ा सर्किल पर हनुमान चालीसा का पाठ कराया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details