राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Assembly Election 2023 : भाजपा ने चौहटन से आदूराम मेघवाल व सिवाना से हमीर सिंह भायल पर तीसरी बार जताया भरोसा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 21, 2023, 8:24 PM IST

Updated : Oct 21, 2023, 9:52 PM IST

भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए जारी दूसरी लिस्ट में चौहटन से आदूराम मेघवाल को चुनावी मैदान में उतारा है. मेघवाल को भाजपा ने तीसरी बार भरोसा जताया है. साथ ही भाजपा ने सिवाना सीट से हमीर सिंह भायल को भी तीसरी बार मैदान में उतारा है.

BJP candidates from Chauhtan and Siwana
चौहटन और सिवाना से भाजपा के उम्मीदवार

बालोतरा/सिवाना.भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव को लेकर दूसरी सूची जारी करते हुए 83 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इस सूची में जिले के चौहटन से आदूराम मेघवाल को भाजपा ने उम्मीदवार घोषित किया है. साथ ही सिवाना सीट से भी तीसरी बार हमीर सिंह भायल को टिकट दिया गया है. टिकट मिलने के बाद से दोनों प्रत्याशियों को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. आदूराम मेघवाल ने कहा कि वे बहुत खुश हैं कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व ने तीसरी बार उन पर विश्वास जताया है. वे इस पर खरा उतरेंगे.

2018 में हार के बावजूद निकाली धन्यवाद यात्रा : उन्होंने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में वे बहुत कम अंतर से हारे थे. इस वजह से कार्यकर्ता निराश हुए. चुनाव हारने के बावजूद उन्होंने धन्यवाद यात्रा निकाली. मेघवाल ने कहा कि लंबे समय से क्षेत्र में लोगों के बीच रहकर जनता की आवाज उठाने का काम किया है. पूर्व विधायक तरुणराय कागा की नाराजगी के सवाल पर उन्होंने कहा कि दोनों में कोई नाराजगी नहीं है, सब एक हैं. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में अगर उनकी जीत होती है तो यह तरुणराय कागा की ही जीत होगी. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बाड़मेर जिले की चारों विधानसभा सीटों पर जनता का भाजपा को आशीर्वाद मिलेगा.

पढ़ें : Rajasthan assembly Election 2023 : भाजपा की दूसरी सूची में 8 विधायकों के कटे टिकट, राजवी को चित्तौड़गढ़ से मिला मौका, विश्वराज नाथद्वारा से मैदान में

तीसरी बार चुनावी दंगल में आदूराम मेघवाल : बता दें कि चौहटन विधानसभा क्षेत्र एससी आरक्षित सीट है. आदूराम मेघवाल इससे पहले 2018 का विधानसभा चुनाव लड़े थे, लेकिन वे कांग्रेस के पदमाराम मेघवाल से चुनाव हार गए थे. अब तक आदूराम मेघवाल सिवाना और चौहटन सीट पर चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन दोनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. 2003 में वो सिवाना से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. ये चुनाव भी मेघवाल हार गए थे. एक बार फिर आदूराम मेघवाल अब चुनावी मैदान में हैं. आदूराम मेघवाल बाड़मेर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष समेत संगठन के विभिन्न पदों पर रह चुके हैं. उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी पहली सूची में बालोतरा के बायतु से बालाराम मूढ़ और दूसरी सूची में सिवाना से मौजूदा विधायक हमीरसिंह भायल व चौहटन से आदूराम मेघवाल को प्रत्याशी घोषित किया जा चुका है, जबकि कांग्रेस अब तक महज एक सीट पर ही उम्मीदवार घोषित कर पाई है. कांग्रेस ने बालोतरा के बायतु सीट पर हरीश चौधरी को प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि बाड़मेर और बालोतरा जिले में विधानसभा की कुल 7 सीटें हैं.

पढ़ें :Rajasthan assembly Election 2023 : बसपा ने चुनाव मैदान में उतारे 10 और प्रत्याशी, बांदीकुई में बदला टिकट

सिवाना से हमीरसिंह भायल को तीसरी बार मिला टिकट : विधानसभा क्षेत्र सिवाना से भाजपा ने तीसरी बार भी हमीरसिंह भायल पर भरोसा जताया है. वहीं इस बार टिकट को लेकर दावेदारों की भी लंबी लाइन थी. मीडिया से हुई बातचीत में हमीर सिंह भायल ने बताया कि जनता की आवाज पर उन्हें तीसरी बार टिकट मिला है. वे पिछले 35 साल से सेवक और कार्यकर्ता के रूप में पार्टी में काम कर रहे हैं.

Last Updated :Oct 21, 2023, 9:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details