राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, आईसीयू में 15 बेड बढ़ाने के दिए निर्देश

By

Published : Oct 21, 2020, 4:59 PM IST

बाड़मरे विधायक मेवाराम जैन ने बुधवार को राजकीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आरके आसेरी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएल मंसूरिया से चिकित्सालय को लेकर जानकारी ली.

rajasthan news, barmer news
बाड़मेर विधायक ने किया जिला अस्पताल का दौरा

बाड़मेर. जिले के सबसे बड़े राजकीय चिकित्सालय में लगातार मिल रही अव्यवस्थाओं की शिकायत के बाद बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने बुधवार को अस्पताल पहुंचकर व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया. विधायक मेवाराम जैन बुधवार को अचानक जिला अस्पताल पहुंचे और अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड पर्ची काउंटर ओपीडी मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना के दायरे में आने वाली प्रयोगशालाएं नि:शुल्क दवा काउंटर के साथ विभिन्न वार्डों का दौरा कर मरीजों को मिलने वाली चिकित्सा सेवाओं की जांच की. साथ ही मरीजों से वार्ता कर उनकी कुशलक्षेम जानने के बाद समस्याओं से भी रूबरू हुए.

बाड़मेर विधायक ने किया जिला अस्पताल का दौरा

इस दौरान मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आरके आसेरी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएल मंसूरिया से चिकित्सालय को लेकर जानकारी ली. इसके साथ ही उन्होंने चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों सहित ब्लड बैंक और प्रयोगशाला का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आईसीयू वार्ड में बेड की कमी को देखते हुए विधायक मेवाराम जैन ने 15 बेड बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

अब तक आईसीयू वार्ड में 10 बेड ही थे, लेकिन विधायक के निर्देश के बाद अब कुल 25 बेड होंगे. इसके अलावा विधायक मेवाराम जैन ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए अस्पताल में व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए.

पढ़ें-पुलिस स्मृति दिवस 2020 : बाड़मेर में शहीद पुलिसकर्मियों को दी गई श्रद्धांजलि

विधायक मेवाराम जैन ने बताया कि अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर शिकायत मिली थी जिसके निरीक्षण के बाद अस्पताल की वास्तविक स्थिति को जाना है. जहां पर कुछ कमियां नजर आई हैं जिस पर चिकित्सा अधिकारियों को व्यवस्थाओं में सुधार करने के निर्देश दिए हैं.

इसके साथ ही आईसीयू वार्ड में बेड की संख्या 10 है, जिसे बढ़ाकर अब 25 करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा अस्पताल परिसर में वाहनों की पार्किंग व्यवस्था ठीक नहीं है, जिसकी वजह से अस्पताल आने वाले मरीजों और उनके परिजनों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है. ऐसे में पार्किंग व्यवस्था को सही करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि यहां पर आपातकालीन में आने वाले लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कत का सामना ना करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details