राजस्थान

rajasthan

अवैध खनन के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत अवैध बजरी के स्टॉक जब्त

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 14, 2024, 6:46 PM IST

अवैध खनन के विरुद्ध जिले में चलाए जा रहे 5 दिवसीय अभियान के तहत बारां में अलग-अलग स्थान पर करीबन 200 टन और 350 टन के दो स्टॉक जब्त किए गए हैं.

Tons of Stock of illegal gravel seized in Baran
Tons of Stock of illegal gravel seized in Baran

बारां.अवैध खनन के विरुद्ध जिले में चलाए जा रहे 5 दिवसीय अभियान के तहत सदर थाना पुलिस और खनन-राजस्व विभाग ने रविवार को अवैध खनन के विरुद्ध संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध बजरी के दो स्टॉक जब्त किए हैं. थाना अधिकारी छुट्टनलाल मीना ने बताया कि अलग-अलग स्थान पर करीबन 200 टन और 350 टन के दो स्टॉक जब्त किए गए हैं.

बजरी के दो बड़े स्टॉक जब्त :मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जिले में अवैध खनन की रोकथाम के लिए चलाये जा रहे 5 दिवसीय अभियान के तहत सदर थाना अधिकारी छुट्टनलाल मीना के नेतृत्व में माइनिंग विभाग से अधिकारी प्रवीण कुमार, राजस्व विभाग से लोकेन्द्र सिंह सोलंकी और नायब तहसीलदार की विशेष टीम ने कार्रवाई कर ग्राम घींसरी में अवैध बजरी के अलग-अलग स्थान पर करीबन 200 टन और 350 टन के दो स्टॉक जब्त किए हैं.

पढ़ें. अवैध खनन के खिलाफ जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, जब्त की हाइड्रोलिक लिफ्ट मशीन, खनन माफियाओं में मचा हड़कंप

अवैध खनन के खिलाफ ताबड़तोड़ कारवाई: थाना अधिकारी ने बताया कि माइनिंग विभाग की ओर से विधिसम्मत कार्रवाई की जा रही है. यह स्टॉक ग्राम घींसरी में राजस्व रिकॉर्ड अनुसार 7 लोगों के खाते में दर्ज है. बता दें कि कुछ दिन पूर्व जिले में अवैध खनन की शिकायत पर सीएम भजनलाल शर्मा ने सख्त रवैया अपनाते हुए जिला कलेक्टर को निर्देश दिए थे. साथ ही अवैध कार्यों की रोकथाम के लिए आमजन के लिए एक शिकायत नम्बर जारी करने के भी निर्देश दिए थे, जिसके चलते बीते 2 दिन से प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. अवैध खनन के खिलाफ ताबड़तोड़ कारवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details