राजस्थान

rajasthan

बारां : पॉक्सो कोर्ट के न्यायाधीश के निवास पर हुई चोरी का पर्दाफाश..पूर्व ड्राइवर निकला मास्टरमाइंड

By

Published : Nov 22, 2021, 10:12 PM IST

पॉक्सो कोर्ट की जज बीना जैन की गैरहाजिरी में उनके पूर्व ड्राइवर ने जज के बंगले का ताला तोड़कर सामान चुरा लिया. सामान ले जाने के लिए वह वाहन करके लाया था. लेकिन जब उसे पकड़े जाने के भनक लगी तो सारा सामान दोबारा गाड़ी से पहुंचा दिया.

पॉक्सो कोर्ट के न्यायाधीश के निवास पर हुई चोरी
पॉक्सो कोर्ट के न्यायाधीश के निवास पर हुई चोरी

बारां.पॉस्को कोर्ट की विशेष न्यायाधीश बीना जैन के बंगले पर हुई चोरी का पुलिस ने कुछ ही घंटों मे खुलासा कर दिया. पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार जज का पूर्व ड्राईवर नरेंद्र शर्मा ही चोरी का मास्टरमाइंड निकला. आरोपी से माल बरामद कर लिया गया है.

मामले में आरोपी नरेन्द्र शर्मा और राकेश कुमार को पुलिस ने हिरासत में लिया है. जिला पुलिस अधीक्षक बारां कल्याण मल मीना ने बताया कि आज फरियादी रिशु शर्मा लिपिक ग्रेड न्यायालय पॉक्सा क्रम 01 बारां ने थाना कोतवाली पर चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई. रिपोर्ट में बताया कि न्यू सिविल लाईन बारां में विशेष न्यायाधीश पॉक्सो क्रम 01 बीना जैन के बंगले पर चोरी हुई है.

बीना जैन शनिवार को कार्यालय समय के बाद मुख्यालय परित्याग देकर कोटा चली गयी थी. आज सुबह होमगार्ड जवान जब बंगले पर आया तो उसने देखा कि मेनगेट का ताला टूटा हुआ था. बंगले से लाखों रुपये के कई सामान गायब मिले. जिसकी सूचना पुलिस को दी गई.

पढ़ें- Rajasthan High Court sought answer : ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीजों, मृतकों और दवाओं की जानकारी दे राज्य सरकार - HC

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीना ने त्वरित कार्रवाई के आदेश दिये. मामले में पुलिस के साथ साइबर सेल, डॉग स्कवाड और एमओबी टीम ने मिलकर जांच की. जांच में आरोपी नरेन्द्र शर्मा को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. नरेंद्र बीना जैन के यहां ड्राइवरी करता था. उसे जानकारी थी कि जज आवास पर नहीं हैं.

आरोपी नरेंद्र कोटा से आया और किराए पर वाहन लेकर चोरी को अंजाम देकर वाहन में सामान ले गया. उसने कोटा में राकेश कुमार के पास सामान रखवा दिया. नरेंद्र को जब लगा कि वह पुलिस की गिरफ्त में आ सकता है तो उसने सामान वापस बारां पहुंचा दिया. पुलिस ने सामान बरामद कर लिया है. मामले में जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details