राजस्थान

rajasthan

युवक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल! सड़क पर मिले पौने 2 लाख रुपए से भरे बैग को पुलिस को सौंपा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 5, 2024, 12:50 PM IST

बारां में एक युवक को रुपयों से भरा बैग मिला, जिसको उसने कोतवाली पुलिस को सौंप दिया. संभावना जताई जा रही है कि यह बैग किसी सेल्स प्रतिनिधि या व्यापारी का हो सकता है.

young man set an example of honesty
युवक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

बारां. शहर के एक युवक ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. उसने मॉर्निग वॉक के दौरान सड़क मिले रुपयों से भरे बैग को कोतवाली पुलिस को सौंप दिया. बैग में पौने दो लाख की राशि थी. कोतवाली एसआई बनवारी लाल ने बताया कि बैग में 10, 20, 50, 100 और 500 रुपयों की गड्डियां थी. अभी तक बैग के बारे में कोई रिपोर्ट थाने में नहीं आई है.

मानसरोवर मार्केट निवासी मनोज नागर पुत्र धनराज ने बताया कि वो रोजाना की तरह सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक पर जा रहा था. इस बीच घर से थोड़ी ही दूर सड़क पर एक बैग पड़ा मिला, जिसे उसने देखा तो उसमें कुछ रुपए भरे हुए थे. उसने तुरंत अपने रिश्तेदार और एसआई सुरेश नागर को कॉल कर इसकी जानकारी दी. एसआई के साथ मिल युवक ने कोतवाली पहुंच कर पैसों से भरे बैग को पुलिस को सुपुर्द कर दिया.

इसे भी पढ़ें :शादी के बीच ऑटो चालक पहुंचा ज्वेलरी से भरा बैग लौटाने, कहा- इनाम नहीं, बिटिया को दूंगा आशीर्वाद

कोतवाली एसआई बनवारी लाल ने बताया कि तेल फैक्ट्री मानसरोवर मार्केट निवासी मनोज नागर को मॉर्निंग वॉक के दौरान एक बैग मिला है, जिसमें 1,77,910 नगद, कपड़े, अंडरगारमेंट्स और रोजमर्रा से जुड़े सामान थे. बैग में 10, 20, 50, 100 और 500 रुपयों की गड्डियां थी. संभावना जताई जा रही है कि यह बैग किसी सेल्स प्रतिनिधि या व्यापारी का हो सकता है. अभी तक बैग के बारे में कोई रिपोर्ट थाने में नहीं आई है. पुलिस की ओर से सभी थानों पर सूचना दे दी गई है. बैग मालिक को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है. युवक की ओर से ईमानदारी की ऐसी मिसाल पेश किए जाने पर सभी लोगों ने उसकी सराहना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details