राजस्थान

rajasthan

प्रेम विवाह के बाद मनमुटाव में पति ने पत्नी की गोली मारकर की हत्या

By

Published : Feb 18, 2023, 3:53 PM IST

बारां जिले के मांगरोल थाना इलाके के बमोरी में एक (fire husband shoot wife death in hospital) महिला को गोली मारने का मामला सामने आया है. यहां जानिए पूरा मामला...

Baran fire husband shoot wife death in hospital
Baran fire husband shoot wife death in hospital

बारां. जिले में प्रेम विवाह के बाद मनमुटाव में पति ने पत्नी की शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी. हालांकि, इस घटनाक्रम को वह कुछ और ही बता रहा था, साथ ही पत्नी का उपचार कराने के लिए अलग-अलग अस्पताल में भी उसने भर्ती करवाया, लेकिन उपचार के दौरान ही महिला की कोटा के मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में मौत हो गई. इस मामले में बारां जिले की मांगरोल थाना पुलिस ने आरोपी पति को डिटेन कर लिया है. साथ ही उसे पूछताछ की जा रही है और मृतका के परिजनों को भी इस संबंध में सूचना दी है.

मामले के अनुसार मध्य प्रदेश के बड़ोद थाना इलाके की निवासी शीला नागर (25) ने कुछ समय पहले प्रेम विवाह बारां जिले के मांगरोल थाना इलाके के बमोरी गांव निवासी दीपक प्रजापत से किया था. शीला के परिजन इस विवाह से खुश नहीं थे. उन्होंने विवाह के लिए इनकार भी कर दिया था, लेकिन परिजनों की मर्जी के बिना ही उसने विवाह किया था. साथ ही अपने पीहर पक्ष के लोगों से संबंध भी टूट गया था. इधर, शादी के बाद दीपक और शीला में भी अनबन शुरू हो गई थी. इसी बात को लेकर दीपक ने शीला के पेट में बंदूक से फायर कर दिया, जिसके बाद उसकी शनिवार को कोटा के मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई.

चिकित्सकों को करता रहा गुमराह : दीपक ने शीला को 16 फरवरी को गोली मारी थी, लेकिन उसके बाद वह पहले मांगरोल, फिर बारां से कोटा के मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में रेफर करवाता हुआ शीला को लेकर आया था. सभी जगह पर उसने यह बताया कि शीला के पेट में सरिया घुस गया है, गोली मारने की बात को वह छुपाता रहा. चिकित्सकों को भी उसने इसी बात को लेकर गुमराह किया. कोटा के मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में बारां से शीला को 17 फरवरी को रेफर करवा कर लेकर आया था. ऐसे में शाम के समय उसका ऑपरेशन हुआ, इसके बाद उसकी मौत हो गई. इसके पहले एक्स-रे और सोनोग्राफी सहित अन्य जांच में पेट में गोली नजर आई. जिसके बाद में पुलिस को इस संबंध में चिकित्सकों ने सूचना दी थी.

पढ़ें:Thieves arrested in Jaipur: सचिवालय के मंदिर में चोरी मामले में दो गिरफ्तार, ठेके पर मजदूरी करते थे आरोपी

परिजन भी नहीं आना चाहते : बारां के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जिनेंद्र कुमार जैन ने बताया कि पुलिस को मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल के चिकित्सकों ने पेट से गोली निकलने की बात कोटा की स्थानीय पुलिस को बताई थी. जिसके बाद हमें भी इस संबंध में पुलिस ने सूचना दी. इसके पहले हमें गोली लगने या शीला के घायल होने के संबंध में कोई सूचना नहीं मिली थी. शीला के पेट से बुलेट निकलने की जानकारी मिलने पर मांगरोल थाना अधिकारी रामस्वरूप मीणा को कोटा भेजा गया और इस संबंध में कार्रवाई पुलिस कर रही है.

मृतक शीला के परिजन नहीं आना चाहते हैं. ऐसे में उन्हें समझाइश कर बुलाया गया है. अगर वह इस संबंध में शिकायत देते हैं, तो उनकी रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी और पोस्टमार्टम भी उनके सामने ही करवाया जाएगा. यदि वे शिकायत नहीं देते हैं, तो पुलिस अपने हिसाब से इस मामले में कार्रवाई करेगी. इस मामले में आरोपी पति दीपक प्रजापत को हिरासत में लिया हुआ है.

पढ़ें:Girl Dies By Suicide in Jaipur: मनचलों से परेशान होकर छात्रा ने की खुदकुशी, दो महीने बाद दर्ज हुआ मामला

खेत में काम करते समय लगी गोली, बहाना बनाया: पुलिस का इस संबंध में कहना है कि जब दीपक प्रजापत से कोटा के अस्पताल में ही प्रारंभिक तौर पर मांगरोल एसएचओ रामस्वरूप मीणा ने पूछताछ की, तब भी उसने सरिया लगने की बात ही कही. उसके बाद बाद में वह बहाना बनाते हुए कहने लगा कि खेत में काम करते समय अचानक से तेज आवाज आई. बाद में देखा तो शीला के पेट में गोली लगी हुई थी. हालांकि, जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ शुरू की, तब दीपक ने कहा कि उसी ने शीला को गोली मारी है, साथ ही मनमुटाव की बात भी स्वीकार की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details