राजस्थान

rajasthan

अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई, 5 ट्रैक्टर, 9 ट्रॉली और एक नाव को पुलिस ने किया जब्त

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 21, 2023, 8:55 PM IST

Action on illegal Mining बारां के मांगरोल में पुलिस ने अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 5 ट्रैक्टर, 9 ट्रॉली और एक नाव को जप्त किया है.

illegal mining in baran
illegal mining in baran

बारां. बजरी खनन की कार्रवाई करने गए पुलिस दस्ते पर खनन माफियाओं के द्वारा हमले के बाद मांगरोल थाना पुलिस ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए मूंडिया गांव के पास पार्वती नदी से बजरी खनन में लिप्त 5 ट्रैक्टर, 9 ट्रॉली व एक बोट को जप्त किया है. पुलि्स ने बुधवार को भी 2 जेसीबी जब्त की थी.

मांगरोल थाना अधिकारी सहदेव मीणा ने बताया कि मांगरोल पुलिस के द्वारा अवैध बजरी खनन के खिलाफ सख्त कारवाई की गई है. अवैध खनन में प्रयुक्त ट्रेक्टर ट्रॉली, जेसीबी व नदी में डाली गई बोट इंजन व अन्य उपकरण जब्त किए गए हैं. साथ ही पुलिस जवान पर ट्रैक्टर चढ़ाने वाले का पता लगा लिया गया है, जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होने कहा कि जब्त किए गए संसाधनों पर कारवाई के लिए खान विभाग को सूचना दे दी है, जिन पर नियमानुसार पेनल्टी लगाई जाएगी.

इसे भी पढ़ें-राजस्थान में वन विभाग के टास्क फोर्स पर खनन माफिया का हमला, जान बचाकर भागे कर्मचारी

पुलिस पर किया था हमला : आपको बता दें कि मांगरोल थाना क्षेत्र के मूंडिया गांव में पार्वती नदी में हो रहे अवैध बजरी खनन की सूचना पर कार्रवाई के लिए गई मांगरोल थाना पुलिस और डीएसटी टीम कार्रवाई करने के लिए मौके पर गई थी, लेकिन टीम के ऊपर खनन माफिया ने हमला कर दिया और एक जवान पर जान से मारने की नीयत से ट्रैक्टर चालक ने ट्रैक्टर चढ़ा दिया था.

अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई :पुलिस और डीएसटी टीम पर हमले के बाद हरकत में आई मांगरोल थाना पुलिस ने गुरुवार को अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए, मूंडिया गांव की नदी से अवैध खनन के लिए उपयोग में लिए जाने वाले 5 ट्रैक्टर, 9 ट्रॉली व 1 नाव व अन्य उपकरण जब्त किए हैं. बुधवार को पुलिस के द्वारा 2 जेसीबी को भी पकड़ा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details