राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ा: घाटोल क्षेत्र में स्कूल बस पलटी, 25 बच्चे हुए घायल... क्षमता से अधिक बैठाने का आरोप

By

Published : Oct 26, 2021, 10:05 AM IST

Updated : Oct 26, 2021, 11:01 AM IST

road-accident-in-ghatol

बांसवाड़ा (Banswara) जिले के घाटोल क्षेत्र में आज सुबह एक स्कूल बस पलटने (Bus Overturned) से 25 बच्चे घायल हो गए. जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल (Local Hospital) में भर्ती कराया गया है. घटना रोजिया गांव में हुई जब यूनिवर्सल ज्ञान भारती विद्यालय की बस बच्चों को लेकर आ रही थी.

बांसवाड़ा: ग्रामीणों ने बताया कि अन्य दिनों की भांति ही बच्चे स्कूल बस में बैठ गए और बस रवाना हो गई. यह सभी बच्चे घाटोल स्थित यूनिवर्सल ज्ञान भारती विद्यालय के लिए आ रहे थे. तभी घाटोल से कुछ दूर स्थित रोजिया गांव में सड़क किनारे बस का बैलेंस बिगड़ा और बस सड़क से उतरकर खेत में जाती हुई खड्डे में पलट गई.

बच्चों से खचाखच भरी हुई बस में करीब 25 बच्चे घायल हो गए. आसपास के ग्रामीणों को पता चला तो मौके पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए और कांच तोड़कर बच्चों को बस से बाहर निकाला. इसके बाद घायल बच्चों को स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया है जहां उपचार के लिए भर्ती कराया है.

ये भी पढ़ें-Jaipur: चोरों ने बनाया दो सूने मकानों को निशाना, लाखों की नकदी और जेवरात चोरी

25 बच्चों बस की क्षमता पर बिठाए 50 बच्चे

ग्रामीण और आसपास के लोगों ने बताया कि बस की क्षमता महज 25 बच्चों की है पर इस बस में रोजाना 50 बच्चे सफर करते हैं. इस संबंध में अभी तक विद्यालय प्रशासन या प्रशासन की ओर से कोई भी अधिकृत रूप से जानकारी नहीं दी गई है.

डीटीओ बोले आज ही कराएंगे जांच

बांसवाड़ा जिला परिवहन अधिकारी अभय मुद्गल ने कहा है कि वो घटनास्थल पर निरीक्षक भेजकर बस की जांच कराएंगे और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Oct 26, 2021, 11:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details