राजस्थान

rajasthan

नवोदय विद्यालय के 12वीं के छात्र की तबीयत बिगड़ी, करने लगा अजीब हरकतें...स्कूल प्रशासन ने चारपाई पर बांधकर घर भेजवाया

By

Published : Sep 19, 2021, 7:47 PM IST

Updated : Sep 19, 2021, 7:54 PM IST

नवोदय विद्यालय , नवोदय स्कूल छात्रावास, Navodaya Vidyalaya, Navodaya School Hostel, MG Hospital Banswara

बांसवाड़ा शहर में नवोदय विद्यालय के 12वीं के छात्र की तबीयत बिगड़ गई. वह अजोबो गरीब हरकतें करने लगा. इस पर स्कूल प्रशासन ने उसे घर भेजवा दिया. परिजन बाद में उसे अस्पताल लेकर गए.

बांसवाड़ा. शहर से करीब 50 किलोमीटर दूर स्थित नवोदय विद्यालय बुडवा में 12वीं के छात्र की तबीयत बिगड़ गई. ऐसे में नवोदय विद्यालय प्रशासन ने बजाए छात्र का उपचार करने के उसे घर भेजवा दिया है. हालांकि, रविवार शाम परिजनों ने उसे एमजी में भर्ती करा दिया है.

कुशलगढ़ क्षेत्र के बडला की रेल निवासी 12वीं का छात्र जय सिंह पुत्र बालू सिंह बुड़वा ग्राम पंचायत स्थित नवोदय विद्यालय में अध्ययनरत था. वहीं के छात्रावास में रहकर पढ़ाई भी कर रहा था. शुक्रवार को अचानक से उसकी तबीयत बिगड़ गई और वह अजीब तरह की हरकतें करने लगा. कुछ घंटे तो विद्यालय प्रशासन ने उसे देखा पर उनके कुछ समझ में नहीं आया. इसके बाद विद्यालय से जुड़े डॉक्टर को उसे दिखाया भी. कुछ सामान्य उपचार चला पर कोई फायदा नहीं हुआ. ऐसे में शुक्रवार रात्रि में ही स्कूल प्रशासन ने उसे उसके घर भिजवा दिया.

नवोदय विद्यालय के 12वीं के छात्र की तबीयत बिगड़ी

पढ़ें:कोरोना से बड़ी राहत : बीते वर्ष के मुकाबले इस साल अगस्त-सितंबर महीने में कम हुए कोरोना के मामले

परिजनों ने भर्ती कराया एमजी में

रविवार शाम को कुछ ग्रामीण छात्र जय सिंह को एक चारपाई से बांधकर एमजी अस्पताल लेकर पहुंचे. तब जाकर पूरे मामले का खुलासा हो सका. छात्र के परिजन रंगजी मछार ने इस मामले की पूरी जानकारी दी. विद्यालय को लेकर उन्होंने बताया कि स्कूल को चाहिए था कि उसे अच्छे अस्पताल में भर्ती करा दे और उपचार कराते पर वे तो घर छोड़ गए.

पढ़ें:घर पहुंचा चैंपियन: गृह जिले में Paralympian झाझड़िया का भव्य स्वागत...राजनीति में Entry पर बोले ये!

परिजन बोले पढ़ाई में बहुत होशियार था, पर पता नहीं क्या हुआ

जय सिंह के साथ आए परिजनों ने बताया कि यह गांव का सबसे होनहार छात्र था और पढ़ाई में सबसे तेज था. किसी को भी अपने बराबर नहीं लगने देता था. अब पर पता नहीं क्या हुआ कि यह मानसिक रूप से विक्षिप्च जैसे लोगों की हरकतें कर रहा है. फिलहाल हम भी अस्पताल में उपचार करा रहे हैं और जल्द सही होने की उम्मीद है.

Last Updated :Sep 19, 2021, 7:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details