राजस्थान

rajasthan

Banswara, Rajasthan Assembly Election Result 2023: तीसरी बार जीते कांग्रेस के अर्जुन सिंह बामनिया, बीजेपी ने कराई रिकाउंटिंग

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 3, 2023, 5:47 PM IST

Banswara, Rajasthan vidhan sabha chunav assembly election Result 2023: बांसवाड़ा विधानसभा सीट पर कांग्रेस के अर्जुन सिंह बामनिया चुनाव जीत गए हैं. बीजेपी ने रिकाउंटिंग की अपील की है. फिलहाल रिकाउंटिंग की जा रही है.

Arjun Singh Bamaniya won from Banswara
कांग्रेस के अर्जुन सिंह बामनिया चुनाव जीते

बांसवाड़ा.बांसवाड़ा विधानसभा सीट से तीसरी बार अर्जुन सिंह बामनिया ने चुनावी जीत दर्ज की है. कांग्रेस प्रत्याशी अर्जुन सिंह बामनिया और भाजपा प्रत्याशी के बीच में यहां पर जबरदस्त टक्कर देखने को मिली. अर्जुन सिंह बामनिया कांग्रेस सरकार में राज्य मंत्री रहे हैं. उनको 93017 वोट मिले हैं. जब भाजपा प्रत्याशी धन सिंह रावत को 91617 वोट मिले हैं. वहीं तीसरे नंबर पर भारत आदिवासी पार्टी के उम्मीदवार हेमंत राणा को 34666 वोट मिले हैं.

वर्तमान कांग्रेस सरकार में राज्य मंत्री और बांसवाड़ा विधायक अर्जुन सिंह बामनिया ने एक बार फिर से जीत दर्ज की है. उनकी जीत का अंतर 1400 वोट का रहा है. इतना कम मार्जिन होने के कारण भाजपा ने रिकाउंटिंग की मांग की. जिसे निर्वाचन आयोग ने स्वीकार कर लिया और फिलहाल रिकाउंटिंग की जा रही है. बामनिया की जीत के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है और सभी जश्न में झूम रहे हैं.

पढ़ें:Jodhpur, Rajasthan Assembly Election Result 2023 : सरदारपुरा से जीते अशोक गहलोत, भाजपा प्रत्याशी को दी 26396 मतों से मात

बांसवाड़ा शहर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ खुशी मनाते बामनिया ने कहा कि यह बांसवाड़ा की जनता का प्यार है, जिसने मुझे जीताया है. बांसवाड़ा विधानसभा में 227674 वोटर हैं, जिसमें से बामनिया को 93017 वोट मिले हैं. जीत के बाद अर्जुन सिंह बामनिया ने कहा कि बांसवाड़ा की जनता का दिल से आभार है. जो जनता ने कहा और जो प्यार मुझे दिया है, निश्चित रूप से आने 5 साल तक उसका कण-कण पाई-पाई चुकाई जाएगी. किसी भी हाल में जनता को अकेला नहीं छोड़ा जाएगा. हम पूरा प्रयास करेंगे कि हर हाल में जनता के काम आ सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details