राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ा : रिश्वत के आरोपी सरपंच पति और वार्ड पंच को भेजा जेल...

By

Published : Jul 31, 2020, 10:43 PM IST

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार शाम ई-मित्र सेंटर संचालक से रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए सरपंच पति और वार्ड पंच को शुक्रवार की शाम के जेल भेज दिया. वहीं एसीबी इस मामले में बड़गांव ग्राम पंचायत के सरपंच की तलाश कर रही है.

Banswara News, ईटीवी भारत हिन्दी न्यूज
रिश्वत के आरोपी को भेजा जेल

बांसवाड़ा. ई-मित्र सेंटर संचालक से रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए सरपंच पति और वार्ड पंच को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार शाम दोनों ही आरोपियों को उदयपुर स्थित विशेष न्यायालय में पेश किया. जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए गए. एसीबी इस मामले में बड़गांव ग्राम पंचायत के सरपंच की तलाश कर रही है. उसकी गिरफ्तारी के बाद इस मामले की और भी परतें खुलने की संभावना है. आपको बता दें कि प्रतापगढ़ ब्यूरो टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया था.

प्रतापगढ़ ब्यूरो प्रभारी पुलिस उप अधीक्षक हेरंब जोशी ने जिले की बड़गांव ग्राम पंचायत में कार्रवाई करते हुए सरपंच पति सेवालाल मीणा और वार्ड पंच दिलीप यादव को 7 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था. हालांकि सरपंच पति सेवालाल ने चला कि दिखाने का प्रयास किया. लेकिन अति विश्वास में वह रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथ दबोच लिया गया. ई-मित्र सेंटर संचालक मनोज कुमार वैष्णव के लंबे समय से प्रधानमंत्री आवास योजना के डॉक्यूमेंट अपलोडिंग के चेक पर सरपंच ललिता देवी साइन नहीं कर रही थी. इसकी एवज में उसके पति सेवालाल ने 10 हजार की मांग की और 7 हजार में सौदा तय हुआ.

पढ़ेंःअलवरः बानसूर सीडीपीओ के LDC और OS रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार...97 हजार बरामद

पुलिस उपाधीक्षक जोशी ने बताया कि इस मामले में सरपंच ललिता देवी को भी आरोपी बनाया गया है और उसकी तलाश की जा रही है. दोनों ही आरोपियों को पूछताछ के बाद ब्यूरो टीम शुक्रवार शाम उदयपुर ले गई. जहां उन्हें विशेष न्यायालय में पेश किया गया. कोर्ट के आदेश पर आरोपी सेवालाल और दिलीप यादव को जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details